Xiaomi ने एयर चार्ज वायरलेस चार्जिंग तकनीक का किया खुलासा

प्रमुख टेक कंपनी Xiaomi ने शुक्रवार को Mi Air Charge की घोषणा की। यह उपयोगकर्ताओं को किसी भी केबल, पैड, या वायरलेस चार्जिंग स्टैंड के बिना स्मार्टफोन सहित अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को दूरस्थ रूप से चार्ज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह व्यापक रूप से अपनाई गई क्यूई मानक पर आधारित है जिसमें पावर चार सेंटीमीटर तक की दूरी पर इंडक्टिव चार्जिंग का उपयोग कर वायरलेस तरीके से ट्रांसफर होता है। Xiaomi के Mi Air Charge में कई मीटर के दायरे में और यहां तक ​​कि भौतिक बाधाओं के साथ कई उपकरणों को चार्ज करने का दावा किया जाता है। कंपनी की घोषणा के बावजूद, तकनीक निकट भविष्य में आम तौर पर उपलब्ध नहीं होगी और एक अवधारणा चरण में बनी रहेगी।

चीन स्थित कंपनी ने एक चरण नियंत्रण सरणी के साथ एक इन-हाउस पृथक चार्ज ढेर विकसित किया है जिसमें 144 एंटेना मिलिमीटर-वाइड तरंगों को प्रसारित करना शामिल है। ये तरंगें सीधे उस स्मार्टफोन पर जाती हैं, जिसे बीमफॉर्मिंग के जरिए चार्ज करना होता है। इससे पहले पिछले साल अप्रैल में, ओप्पो ने एयर वायरलेस चार्जिंग अवधारणा पर एक टीज़र जारी किया था जिसे उसने FreeVOOC कहा था। इसने एक वीडियो जारी किया जिसने Oppo Reno S इन्फिनिटी स्मार्टफोन पर नए चार्जिंग अनुभव को उजागर किया। 

इस दिन वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा Xiaomi Mi 11

लॉन्च से पहले Realme X7 5G की कीमतों में हुई बढ़ोतरी

टेलीग्राम पर मिल रही ये खास सुविधा, जानिए

Related News