कांवड़ यात्रा को लेकर अलर्ट हुई योगी सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

लखनऊ: सावन महीने में कांवड़ यात्रा की सुरक्षा को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सख्त व्यवस्था की गई हैं। इस बार मुजफ्फरनगर में पहली बार एटीएस कमांडो की तैनाती की गई है, जो जिले से गुजरने वाले सभी कांवड़ मार्गों पर तैनात किए गए हैं तथा निरंतर रूट पर मार्च कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर जिले से हर साल लाखों कांवड़ यात्री गुजरते हैं, जो दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान एवं उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से हरिद्वार से गंगाजल लेकर आते हैं। इस यात्रा की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए, जिले की पुलिस ने शासन को एटीएस कमांडो की तैनाती के लिए पत्र लिखा था। पुलिस के अनुरोध पर, ATS के कमांडो की एक बड़ी टीम मुजफ्फरनगर में तैनात की गई है।

लखनऊ से आए ATS कमांडो शहर से लेकर हाईवे तक के सभी मार्गों पर सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर के SSP अभिषेक सिंह ने बताया कि कांवड़ यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए ATS कमांडो की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि शहर के शिव चौक से प्रतिदिन हजारों कांवड़िए हरिद्वार के लिए यात्रा करते हैं, इसलिए यहां विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

वही इसके अतिरिक्त, ATS कमांडो हाईवे एवं अन्य महत्वपूर्ण सड़कों पर भी तैनात किए गए हैं। मुजफ्फरनगर से लाखों कांवड़ियों का जत्था गुजरता है। हाल ही में, जिला पुलिस प्रशासन ने कांवड़ यात्रा मार्गों पर लगने वाले होटल, ढाबे, दुकानों एवं ठेलों के मालिकों के नाम दर्ज करने का आदेश जारी किया था, जिसे उत्तर प्रदेश सरकार ने पूरे राज्य में लागू कर दिया था। इस आदेश के खिलाफ राजनीतिक विवाद हुआ तथा बाद में सर्वोच्च न्यायालय ने इस आदेश पर रोक लगा दी।

अग्निवीरों को सरकार की बड़ी सौगात, इन राज्यों ने किया आरक्षण का ऐलान

तगड़ी सुरक्षा भेदकर गर्लफ्रेंड को भगा ले गया बॉयफ्रेंड, बालिका गृह में मचा हंगामा

हिंदू-मुस्लिम के बाद अब धार भोजशाला पर जैन समाज ने किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

Related News