CUJ में आप भी कर सकते है इन पदों के लिए आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ झारखंड (CUJ) ने नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर 2024 निर्धारित की गई है। यदि आप इस अवसर का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको CUJ की आधिकारिक वेबसाइट cuj.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

भर्ती के तहत भरे जाएंगे ये पद

इस भर्ती अभियान के तहत नॉन-टीचिंग के विभिन्न पदों को भरा जाएगा। इनमें शामिल हैं:

सेक्शन ऑफिसर असिस्टेंट हिंदी ट्रांसलेटर टेक्निकल असिस्टेंट अपर डिवीजन क्लर्क लेबोरेटरी असिस्टेंट

जरूरी शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास निम्नलिखित योग्यता होनी चाहिए:

10वीं/ 12वीं ग्रेजुएशन पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री

उम्र सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यह सुनिश्चित करें कि आप इस आयु सीमा के भीतर हैं, ताकि आप आवेदन करने के योग्य हो सकें।

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। सामान्य, ओबीसी, और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। वहीं, SC/ST/ट्रांसजेंडर/PwD और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। अधिक जानकारी के लिए आप CUJ की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

कैसे करें आवेदन?

यहां हम आपको बताते हैं कि कैसे आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं:

स्टेप 1: सबसे पहले CUJ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। स्टेप 2: होम पेज पर रिक्रूटमेंट पोर्टल पर क्लिक करें। स्टेप 3: अब अपना रजिस्ट्रेशन करें और अकाउंट बनाएं। स्टेप 4: रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद, साइन इन करके अपना फॉर्म भरें। स्टेप 5: आवश्यक डाक्यूमेंट्स अपलोड करें। स्टेप 6: आवेदन शुल्क का भुगतान करें। स्टेप 7: फॉर्म सबमिट कर दें। स्टेप 8: आवेदन पत्र को डाउनलोड करें। स्टेप 9: अंत में, इस पत्र का एक प्रिंट आउट निकाल लें।

'झूठ बोलने की मशीन हैं राहुल गांधी..', अग्निवीर वाले दावे पर भड़के अमित शाह

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

Related News