EWS में आप भी कर सकते है आवेदन, जानिए कितना मिलेगा वेतन

हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर 1088 भर्तियों की घोषणा की है। इनमें 708 पद पुरुषों के लिए और 380 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो 31 अक्टूबर, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। फीस का भुगतान आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई, या अन्य ऑनलाइन माध्यमों से कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

सामान्य और ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अन्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये है। महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है, यानी उन्हें कोई शुल्क नहीं देना होगा।

योग्यता और आयु सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 12वीं पास होना जरूरी है। उम्मीदवार की आयु 18 से 26 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन करने की प्रक्रिया

सबसे पहले एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.hppsc.hp.gov.in पर जाएं। होमपेज पर "एचपीपीएससी सिपाही भर्ती 2024" के लिंक पर क्लिक करें। आवश्यक डिटेल्स भरें और सबमिट करें। इसके बाद, निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन फॉर्म को सबमिट करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकाल लें, ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल कर सकें।

महत्वपूर्ण जानकारी

अगर आपको इस भर्ती से संबंधित कोई और जानकारी चाहिए, तो आप एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने में जल्दबाजी करें, ताकि आप समय पर इसका फायदा उठा सकें।

पत्नी जया को लेकर अमिताभ बच्चन को होती थी जलन? खुद किया खुलासा

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

Related News