‘न पढ़ोगी-न नौकरी करोगी…’, शादी के बाद बदला पति तो पत्नी ने उठा-लिया ये कदम

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक लड़की ने शादी के पश्चात् अपने करियर को बनाने की इच्छा जताई। उसे आगे पढ़ाई करनी थी। शादी से पहले उसने बीटीसी का कोर्स किया था, मगर उसी वक़्त उसकी शादी हो गई। उसने अपने होने वाले पति से कहा था कि वह शादी के पश्चात् अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती है। पहले पति को इसकी कोई समस्या नहीं थी तथा वह मान गया कि उसकी पत्नी अपने करियर के लिए आगे पढ़ाई कर सकती है।

हालांकि, शादी के कुछ वक़्त पश्चात् जब पत्नी ने पति से आगे की पढ़ाई के बारे में बात की, तो उसने मना कर दिया। पति ने कहा कि वह अपनी पत्नी को पढ़ा कर नौकरी नहीं कराना चाहता, इसलिए अब आगे पढ़ाई करने की कोई आवश्यकता नहीं है। पत्नी ने जब पति के इस निर्णय के बारे में सुना, तो वह बेहद नाराज हो गई तथा मामला परामर्श केंद्र पहुंच गया। वहां उसने बताया कि शादी के पश्चात् उसके पति ने उसके करियर को लेकर अपने वादे से मुकर गए हैं। ट्रांस यमुना की रहने वाली युवती की शादी 8 महीने पहले सादाबाद के एक युवक से हुई थी। युवती एवं पुलिसकर्मी फेसबुक पर दोस्त बने थे, और उनके बीच प्यार हुआ। प्यार के पश्चात् यह मामला शादी तक पहुंचा, और दोनों परिवारों की रजामंदी से शादी हो गई। मगर शादी के बाद जब उसने अपने पुलिसकर्मी पति से आगे की पढ़ाई के बारे में बात की, तो उसने कहा कि घर में किसी प्रकार की परेशानी नहीं है तथा वह उसे पढ़ाकर नौकरी नहीं कराना चाहता, इसलिए उसे आगे की पढ़ाई नहीं करनी चाहिए।

पत्नी ने परामर्श केंद्र में बताया कि शादी के पश्चात् से उसके पति ने उसे परिवार के साथ रहने के लिए गांव में छोड़ दिया है। जहां उसकी पोस्टिंग हुई है, वहां भी वह उसे नहीं ले जाता। इसके लिए भी उसने पति से कई बार बात की, मगर उसने मना कर दिया। पत्नी को पति पर दूसरे अफेयर का भी शक है। इस मामले में परामर्श केंद्र ने दोनों के परिवारों को बातचीत के लिए अगली तारीख पर बुलाया है।

जुनैद-मोबिन और शमीम ने किया 5 वर्षीय लड़के का सामूहिक बलात्कार, सभी आरोपी फरार

बिहार=बलात्कार...! सोशल मीडिया पर ऐसा लिखकर फंस गए लालू यादव, जानिए मामला ?

'मतदाता सूची में से मुस्लिम-बनियों के नाम हटाए..', आतिशी-केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत

Related News