'आपके परिवार ने जीवनभर यही किया..', राहुल के नाच-गाना वाले बयान पर भड़के सीएम योगी?

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर की गई टिप्पणी का कड़ा जवाब दिया। राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम की आलोचना करते हुए इसे "नाच-गाना" कहकर टिप्पणी की थी, जिस पर योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा, "जब अयोध्या में मंदिर का निर्माण हो रहा था, तो आपको यह नाच-गाना लग रहा था, क्योंकि आपके परिवार ने जीवनभर यही किया है।"

 

राहुल गांधी की टिप्पणी के संदर्भ में योगी ने कांग्रेस और उनके परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी का परिवार धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के कार्यक्रमों को ठीक से नहीं समझता। उन्होंने यह भी कहा कि यह टिप्पणी राम मंदिर के निर्माण जैसे ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व के कार्यक्रम का अपमान है। राहुल गांधी ने एक रैली में राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम पर अपनी नाराजगी जताते हुए कहा था कि वहां उद्योगपति जैसे अडानी, अंबानी और अभिनेता अमिताभ बच्चन को आमंत्रित किया गया, लेकिन किसानों और मजदूरों को इसमें शामिल नहीं किया गया। 

उन्होंने सवाल उठाया कि इस महत्वपूर्ण धार्मिक आयोजन में कोई किसान या मजदूर क्यों नहीं दिखा। गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि मंदिर के उद्घाटन में राष्ट्रपति को भी शामिल नहीं किया गया क्योंकि वह आदिवासी हैं। राहुल गांधी की इस आलोचना के बाद योगी आदित्यनाथ ने इसे कांग्रेस और उनके नेताओं की मानसिकता का प्रमाण बताया, जो देश की सांस्कृतिक धरोहरों और धार्मिक आस्थाओं को समझने में विफल रहे हैं।

टेस्ट में टीम इंडिया के दो वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया को दिखाया धुआंधार बल्लेबाज़ी का जलवा

जिसने MUDA घोटाले में की सिद्धारमैया की शिकायत, कर्नाटक में उस RTI एक्टिविस्ट पर FIR

महाराष्ट्र में गाय को 'राज्यमाता' का दर्जा, सीएम शिंदे ने किया ऐलान

Related News