यूट्यूब ने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के बढ़ाए दाम

यूट्यूब (YouTube) एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे लोग मनोरंजन और जानकारी के लिए बहुत इस्तेमाल करते हैं। अब यूट्यूब ने अपने यूजर्स को एक बड़ा झटका दिया है। यूट्यूब ने अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। इसका मतलब है कि अब आपको यूट्यूब पर ऐड-फ्री वीडियोज देखने के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे।

कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हुई?

यूट्यूब ने कुछ प्रीमियम प्लान्स की कीमतों में करीब 200 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। इससे यूट्यूब प्रीमियम प्लान्स की कीमतों में करीब 58 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अब, यदि आप भी इस प्लान को खरीदना चाहते हैं, तो आपको नए दाम चुकाने होंगे।

नए दाम

इंडिविजुअल मंथली प्लान: पहले की कीमत 129 रुपये से बढ़कर अब 149 रुपये हो गई है। स्टूडेंट मंथली प्लान: पहले 79 रुपये था, अब 89 रुपये हो गया है। फैमिली मंथली प्लान: पहले 189 रुपये था, अब 299 रुपये हो गया है। इंडिविजुअल प्रीपेड मंथली प्लान: पहले 139 रुपये था, अब 159 रुपये हो गया है। 3 महीने वाला प्लान: पहले 399 रुपये था, अब 459 रुपये हो गया है। सालाना प्लान्स की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है।

क्या मिलते हैं फायदे?

इन प्रीमियम प्लान्स के साथ आपको यूट्यूब पर ऐड-फ्री वीडियोज देखने का लाभ मिलता है। इसका मतलब है कि जब आप वीडियोज देखेंगे, तो आपको कोई भी विज्ञापन नहीं दिखेगा और आप बिना किसी रुकावट के वीडियो का आनंद ले सकेंगे। यह बढ़ी हुई कीमतें उन यूजर्स पर लागू होंगी जो यूट्यूब पर ऐड-फ्री का सब्सक्रिप्शन लेते हैं। यूट्यूब के इस कदम से यूजर्स को ज्यादा भुगतान करना पड़ेगा, लेकिन ऐड-फ्री अनुभव के लिए यह एक विकल्प रहेगा।

इन लोगों को नहीं खाना चाहिए सेब, वरना बढ़ जाएगी समस्या

एप्पल की SOS सर्विस जल्द ही भारत में हो सकती है लॉन्च

Related News