YouTube के इतिहास में छा गए हम, यह भारतीय चैनल बना नंबर वन

आज के सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक YouTube पर नंबर-1 चैनल बनने की जंग पिछले कुछ महीनों से काफी तेज थी. बता दें कि अब आख़िरकार इसमें एक भारतीय चैनल ने बाजी मार ली है. YouTube पर भारतीय म्यूजिक कंपनी T-Series नंबर-1 बन गई है. YouTube पर भारतीय म्यूजिक कंपनी T-Series ने नंबर 1 का खिताब पाते हुए  PewDiePie को पछाड़ दिया है. 

बता दें कि इन दोनों चैनल में काफी जोरदार जंग छिड़ी हुई थी, लेकिन अंततः बाजी T-Series ने ही मारी. समाचार लिखे जाने तक T Series के 91,801,639 सब्सक्राइबर थे, जबकि  PewDiePie यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर की संख्या 91,722,957 थी. अब दोनों के बीच में 78 हजार सब्सक्राइबर का अंतर है. बता दें कि  PewDiePie स्विडन का एक YouTube चैनल है जिसे फेलिक्स नाम का शख्स चलाता है. 

PewDiePie लगातार कुछ सालों से YouTube पर नंबर-1 चैनल बना हुआ था. लेकिन इस बार भारतीय म्यूजिक कंपनी T-Series ने ऐसा नहीं होने दिया. वहीं व्यूज के मामले में T-Series ने इस PewDiePie चैनल को जोरदार पटखनी दी थी.  T Series के वीडियोज के व्यूज 53 बिलियन से ज्यादा थे, जबकि PewDiePie के वीडियोज के व्यूज 19 बिलियन ही सामने आए. 

 

यह स्मार्टफोन है बहुत सस्ता, 13 मेगापिक्सल कैमरे के साथ

IIIT Una में 25000 रु सैलेरी पाने का अच्छा मौका

हिन्दुस्तान में शुरू Vivo के 32 MP फ्रंट कैमरा फोन की बिक्री, जानिए और ख़ास बातें

Toreto Thunder Pro : हैंडफोन हुआ लॉन्च ,ये होंगे ख़ास फीचर

Related News