बिहार में ‘कोल्ड डे’ घोषित, जनजीवन प्रभावित
बिहार में ‘कोल्ड डे’ घोषित, जनजीवन प्रभावित
Share:

बिहार में ठंड ने ज़ोर पकड़ना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा और सुपौल में कोल्ड डे की घोषणा की है. गुरुवार से शुक्रवार दोपहर तक 24 घंटे में ही इन शहरों का अधिकतम तापमान 5 से 6 डिग्री तक नीचे चला गया है. यहाँ अधिकतर समय ढूंढ छाई रही.

यहाँ का पारा लगातार गिरता जा रहा है. राजधानी का अधिकतम तापमान 17.4 और न्यूनतम 9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बिहार में ठंड और कोहरे की वजह से हुए एक्सीडेंट में अब तक कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है. डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने कड़ाके की ठंड व कोहरे को देखते हुए आठवीं क्लास तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को 2 जनवरी तक बंद कर दिया है. उन्होने आदेश का पालन कराने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी और सभी अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दे दिये हैं.

घने कोहरे के कारण शुक्रवार को 11 विमान पटना नहीं आ सके, जबकि पांच विमान आने के बाद ग्राउंडेड हो गए. अब ये विमान शनिवार को उड़ान भरेंगे. विमानों के रद्द होने की घोषणा के बाद सभी एयरलाइंस काउंटर पर री-शिड्यूल कराने के लिए यात्रियों की भीड़ लग गई. अधिकतर यात्रियों ने अगले दिन की फ्लाइट का टिकट लिया, जबकि कुछ ने कैंसिल करा लिया. दिन भर पटना एयरपोर्ट टर्मिनल के अंदर से लेकर टर्मिनल के बाहर भीड़ जमा रही और हंगामा होता रहा. 

ट्रैफिक की कमान संभालता ‘माइकल जैक्सन’

ननकाना साहिब यात्रा रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 10 जनवरी

कर्नाटक में नए साल के कार्यक्रमों पर रोक लगाने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -