दीवाली सीजन में पेटीएम वॉलेट से 1.6 अरब डॉलर का हुआ लेनदेन

दीवाली सीजन में पेटीएम वॉलेट से 1.6 अरब डॉलर का हुआ लेनदेन
Share:

नई दिल्ली : पीएम मोदी के डिजिटल भुगतान के आग्रह को जनता द्वारा स्वीकार किया जाने लगा है, तभी तो इस दीवाली सीजन के एक माह की अवधि में डिजिटल वॉलेट पेटीएम ने 1.6 अरब डॉलर का लेनदेन किया. त्योहारी सीजन में पेटीएम में ऑनलाइन व ऑफलाइन भुगतान में साढ़े तीन गुना की वृद्धि दर्ज की गई. इसका मुख्य कारण ग्राहकों द्वारा इस साल इसकी भुगतान सेवा का ज्यादा उपयोग करना रहा.

उल्लेखनीय है कि अपनी इस उपलब्धि को बताते हुए पेटीएम के मुख्य परिचालन अधिकारी किरण वासीरेड्डी ने कहा कि पेटीएम ने भुगतान की सभी श्रेणियों में बढ़त दर्ज की.इसमें फूड आउटलेट्स, परिवहन और ऑफलाइन रिटेलरों का अधिक योगदान रहा.खास बात यह है कि यह वृद्धि छोटे और मझले शहरों में 60 फीसदी से ज्यादा दर्ज की गई.

आपको जानकारी दे दें कि पेटीएम मॉल ने रविवार को दावा किया था, कि कंपनी 4 अरब डॉलर की दर से जीएमवी हासिल कर सकती है. कंपनी ने इस लक्ष्य को वर्षांत तक हासिल करने की उम्मीद जताई . कंपनी की ऑफलाइन से ऑनलाइन रणनीति ने करीब 20 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने में मदद की . पेटीएम मॉल के मुख्य परिचालन अधिकारी अमित सिन्हा के अनुसार , होम अप्लायंसेज, स्मार्टफोन, लैपटॉप और दोपहिया की बिक्री ने त्योहारी सीजन में जीएमवी में सबसे अधिक योगदान दिया.

यह भी देखें

रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 6 लाख करोड़ तक पहुंचा

त्यौहार के बाद फिर चमके सोने - चांदी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -