कोरोना के बीच 1.47 लाख छात्र दे रहे है कर्नाटक सीईटी की परीक्षा, 60 संक्रमित छात्र भी होंगे शामिल
कोरोना के बीच 1.47 लाख छात्र दे रहे है कर्नाटक सीईटी की परीक्षा, 60 संक्रमित छात्र भी होंगे शामिल
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में कोरोना संक्रमण से संक्रमित साठ विद्यार्थी सहित करीब 1.47 लाख छात्र गुरुवार से प्रारंभ हुई सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईटी) देने जा रहे है. प्रदेश के उप सीएम डॉक्टर सी एन अश्वत्थ नारायण ने यह सूचना दी. जन निर्देश डिपार्टमेंट द्वारा आयोजित एसएसएलसी एग्जाम और यूनिवर्सिटीज पूर्व परीक्षा की तर्ज पर कर्नाटक सरकार ने ‍‍पीयूसी विद्यार्थी के लिए सामान्य प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने निर्णय लिया था.  

कर्नाटक में 497 सेंटर्स पर गुरुवार और शुक्रवार दो दिन के परीक्षा का आयोजन  लिया गया है. उप सीएम सी एन अश्वत्थ तथा उच्च शिक्षा मंत्री नारायण ने कुछ परीक्षा सेंटरों का दौरा करने के बाद यह सूचना दी. उन्होंने बोला कि इन परीक्षा के लिए पंजीकृत इन 1.94 लाख विद्यार्थियों में 1.47 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया .  

बता दें की इनमें से बेंगलुरु के 83 सेंटरों पर परीक्षाएं दे रहे 40,200 विद्यार्थी भी शामिल हैं. सीएम ने बोला कि एग्जाम दे रहे कोरोना संक्रमण से संक्रमित साठ छात्रों में बेंगलुरु के बारह छात्र शामिल हैं. उप सीएम ने बोला, ''एग्जाम देने वाले कोरोना संक्रमण से संक्रमित छात्रों के लिये पर्याप्त मैनेजमेंट किये गए हैं. उन्हें डिपार्टमेंट की एंबुलेंस से एग्जाम सेण्टर लाया गया और परीक्षा के बाद वापस उनके संबंधित जगहों पर छोड़ दिया गया. '' इन छात्रों के बैठने के लिये अलग से प्रबंध किए गए थे.


आंध्र प्रदेश में जारी हुआ MLC चुनाव के लिए शेड्यूल, अगस्त की इस तारीख को होंगे चुनाव

चंद्रबाबू नायडू खेल रहे हैं राजनीतिक खेल: बीजेपी अध्यक्ष सोमु वीर राजू

हिमाचल : जयराम कैबिनेट का हुआ विस्तार, तीन नए मंत्रियों ने ग्रहण की शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -