29 जुलाई को राष्ट्रीयकृत बैंकों के 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर

29 जुलाई को राष्ट्रीयकृत बैंकों के 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर
Share:

नई दिल्ली : सात सूत्री मांगों को लेकर राष्ट्रीयकृत बैंकों में 29 जुलाई को हड़ताल रहेगी. इसमें 10 लाख अधिकारी-कर्मचारी शामिल होंगे. ऑल इण्डिया स्टेट बैंक स्टाफ फेडरेशन के काउंसिल मेम्बर और एम्प्लाइज यूनियन के उप महासचिव ए एल मधुराज ने कहा कि यूनाइटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के आव्हान पर इस हड़ताल में देश के 10 लाख अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे.

भारत सरकार की श्रमिक विरोधी नीति, सरकारी बैंकों के निजीकरण, आउटसोर्सिंग, अनुकंपा नियुक्ति, बैंकों के मर्जर और एनपीए रिकवरी जैसे बिंदुओं पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है. इसीलिए यह हड़ताल की जा रही है. यूनियन इन बिंदुओं का समाधान चाहती है.

बैंकिंग सेक्टर में सरकार के सुधार कार्यक्रमों का सभी 9 बैंकों के कर्मचारी संगठन विरोध कर रहे हैं, जिनमें समेकन के नाम पर बैंकों का विलय, सरकारी स्वामित्व वाले बैंकों के शीर्ष पदों पर निजी क्षेत्र के लोगों की नियुक्ति, सरकारी बैंकों में पूँजी डालने के प्रति सरकार की उदासीनता जैसे मुद्दे शामिल हैं जिनका विरोध किया जा रहा है. संगठन की सरकार के सुधार कार्यक्रमों पर नजर है. मजदूर संघो के विरोध पर यदि सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो एक बड़ी हड़ताल करने की चेतावनी भी दी.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -