लुधियाना में भरभराकर ढही 100 साल पुरानी इमारत, मची अफरातफरी

लुधियाना में भरभराकर ढही 100 साल पुरानी इमारत, मची अफरातफरी
Share:

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना में एक भीषण दुर्घटना ने आसपास के लोगों में खौफ उत्पन्न कर दिया है। यहां के पुराने बाजार में एक 100 वर्ष पुरानी इमारत अचानक गिर गई। मोहल्ले के निवासियों ने भागकर अपनी जान बचाई, जबकि इस घटना में दो लोग चोटिल हुए हैं। जब इमारत ढही, तब वहां रहने वाला एक दंपत्ति भी अंदर फंस गया, जिन्हें आसपास के लोगों एवं पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया। उन्हें मामूली चोटें आई हैं। घटना का भयावह वीडियो पास के CCTV में कैद हो गया है, जिसमें इमारत गिरते ही धूल उड़ती नजर आ रही है। इमारत गिरने से घर का सारा सामान मलबे में दब गया, तथा खड़ी लोगों की मोटरसाइकिलें भी इसके नीचे आ गईं।

वीडियो में एक संकरी गली में पहले एक लड़का भागता हुआ नजर आता है, उसके पीछे एक महिला अपने गोद में बच्चे को लिए जान बचाते हुए भागती है। यह वीडियो इतना भयानक है कि लोगों की जान बच जाना एक चमत्कार लगता है। गौरतलब है कि बीते अगस्त में उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था, जहां एक चार मंजिला मकान भरभराकर गिर गया। उस हादसे का भी CCTV फुटेज सामने आया था, किन्तु वक़्त पर वहां रहने वाले लोगों को निकाल लिया गया, जिससे बड़ा हादसा टल गया। बताया जाता है कि यह हादसा मेट्रो टनल की खुदाई की वजह से  हुआ था।

यह घटना हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में हुई। जिस इमारत के ढहने का वीडियो सामने आया, उसकी फर्श अचानक 20 फीट नीचे धंस गई थी। फर्श धंसने की वजह से घर के एक सदस्य का आधा शरीर अंदर लटक गया था, जिससे चीख-पुकार मच गई थी। किसी प्रकार लोगों ने उन्हें खींचकर बाहर निकाला। जहां इमारत ढही है, उसके आसपास के मकानों में भी दरारें आ गई हैं। कहा जा रहा है कि मकान के 52 फीट नीचे से मेट्रो टनल गुजर रही है, तथा हादसे की मुख्य वजह यही मेट्रो टनल मानी जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मोहल्ले के कई घरों की फर्श धंस गई है।

सुहागरात पर हुआ कुछ ऐसा कि दुल्हन के उड़ गए होश, थाने पहुंचा मामला

यहाँ एक दिन पहले ही शुरू हो गई नवरात्री, जानिए क्यों?

एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने खाया जहर, इस कारण उठाया ये बड़ा कदम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -