खच्चर की पीठ पर 108 किलो सोना, चीन बॉर्डर से ITBP ने दो तस्करों को दबोचा

खच्चर की पीठ पर 108 किलो सोना, चीन बॉर्डर से ITBP ने दो तस्करों को दबोचा
Share:

लेह: भारत तिब्बत सीमा पुलिस’ (ITBP) ने चीन बॉर्डर के करीब से सोने की तस्करी कर रहे 2 तस्करों को दबोचा है, जिनके पास से 108 किलो सोना मिला है। दोनों तस्कर इस  पूरे सोने को खच्चर पर लाद कर भारत की बॉर्डर में घुस रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों के नाम 40 वर्षीय तेंजिन तारगी और 69 वर्षीय त्सेरिंग चांबा हैं। अब पुलिस और कस्टम विभाग के अधिकारी इनसे पूछताछ कर रहे हैं। घटना मंगलवार (9 जुलाई, 2024) की बताई जा रही है।

खबरों के अनुसार, घटना पूर्वी लद्दाख की है। यहाँ भारत चीन बॉर्डर से तक़रीबन 1 किमी दूर नार्बुला टॉप के पास सिरिगापले में ITBP की टीम गश्त पर थी। तस्करी और घुसपैठ रोकने के लिए एक्टिव यह टीम चिश्मूले, नार्बुला टॉप, जक्ले और जक्ला क्षेत्र की ओर जा रही थी। मंगलवार की दोपहर डेढ़ बजे के आसपास ITBP की टीम को खच्चरों के साथ 2 संदिग्ध लोग नज़र आए। दोनों का पीछा कर के उनको रुकने के लिए कहा गया, जब उनकी तलाशी ली गई, तो खच्चरों की पीठ पर सोना पाया गया, जिसका वजन 108 किलो था। 

सोने के साथ ही इन तस्करों के पास से दूरबीन, टॉर्च, खाने-पीने का सामान, कुछ अन्य चीनी वस्तुएँ, दूध, 2 चाकू और एक हथौड़ा भी मिला है। डिप्टी कमांडेंट दीपक भट्ट के नेतृत्व में ITBP की टीम ने दोनों तस्करों ने पूछताछ की तो वो सोने के बारे में कोई जवाब नहीं दे सके।आखिरकार इन दोनों को शिविर में लाया गया और पुलिस तथा कस्टम विभाग को भी सूचित कर दिया गया।

सभी सुरक्षा एजेंसियों की सामूहिक पूछताछ में पता चला है कि दोनों आरोपित सोने को खच्चरों पर लाद कर चीन की बॉर्डर से भारत में दाखिल हुए थे। फ़िलहाल, अधिकारियों ने बरामद सोने को जब्त कर लिया है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपयों है। जाँच एजेंसियाँ यह भी पता लगा रहीं कि दोनों तस्कर सोना कहाँ से ला रहे थे और इसको भारत में किसको देने वाले थे। फ़िलहाल छानबीन जारी है।

बहन ने की अंतरधार्मिक शादी तो भड़के भाई, उठा लिया ये खौफनाक कदम

दलित लड़की को डॉ जुबैद और जुनैबा ने जहर देकर मारा, रेप की भी आशंका ! पीड़ितों के समर्थन में आया बजरंग दल

पंजाब के गांव में पुरानी रंजिश को लेकर गोलीबारी, 4 की मौत, 8 घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -