1.30 घंटे की इस फिल्म था 11 मिनट का रेप सीन, हर कोई हुआ हैरान

1.30 घंटे की इस फिल्म था 11 मिनट का रेप सीन, हर कोई हुआ हैरान
Share:

फिल्मों में रेप सीन अक्सर दर्शकों की भावनाओं को झकझोर देने के लिए इस्तेमाल किए जाते रहे हैं। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड और टॉलीवुड तक, कई फिल्मों में ये सीन काफी प्रभावशाली और भयानक रहे हैं। लेकिन एक फिल्म ने अपने 11 मिनट लंबे रेप सीन के साथ फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बनाई। आइए जानते हैं उस फिल्म के बारे में और क्यों यह सीन इतना विवादास्पद रहा।

कौन सी फिल्म है वह?

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, वह एक फ्रेंच फिल्म 'इररिवर्सिबल (Irreversible)' है। यह फिल्म 2002 में रिलीज हुई थी और इसे गैस्पर नॉए (Gaspar Noé) ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में मोनिका बेलुची (Monica Bellucci), अल्बर्ट ड्यूपोंटेल (Albert Dupontel) और विंसेंट कैसेल (Vincent Cassel) ने अहम भूमिकाएं निभाईं। फिल्म की कुल अवधि 97 मिनट थी, और इसमें एक 11 मिनट का लंबा रेप सीन शामिल किया गया था।

11 मिनट का रेप सीन

'इररिवर्सिबल' में मोनिका बेलुची के साथ एक बेहद क्रूर रेप सीन दिखाया गया है। इस सीन ने दर्शकों को हिला कर रख दिया था। फिल्म में यह सीन इतना रियल और हिंसक दिखाया गया था कि देखने के बाद दर्शकों का दिल दहल गया था।

 

 

फिल्म का प्रभाव और विवाद

इस सीन के चलते फिल्म को काफी विरोध का सामना करना पड़ा। इसे देखने के बाद कुछ दर्शकों ने इसे बेहद असहनीय और परेशान करने वाला पाया। फिल्म की रिलीज के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि मेकर्स को इस सीन की कांट-छांट करनी पड़ी।

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी एलेस (Monica Bellucci) के इर्द-गिर्द घूमती है। एक रात, एलेस एक सबवे से गुजर रही होती है, जहां उसे एक दरिंदा हमला करता है। फिल्म में इस सीन को इतना रियल और प्रभावशाली दिखाया गया है कि देखने के बाद कोई भी इसे फिल्म का हिस्सा मानने के लिए तैयार नहीं होता।

फिल्म के बारे में जानने योग्य बातें

  • रेटिंग और दर्शक: इस फिल्म को बड़े पैमाने पर एनरेटेड और विवादास्पद माना गया है। इसे केवल 18 साल से ऊपर के दर्शकों के लिए ही सुझाया गया है।
  • प्रस्तुति और निर्माण: गैस्पर नॉए ने फिल्म के निर्माण में अत्यधिक यथार्थवाद और तनाव को प्रमुखता दी है, जिससे दर्शक वास्तविकता की झलक महसूस कर सकें।

कोलकाता रेप-मर्डर केस छोटी घटना..! कपिल सिब्बल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

'अपराधियों को मत बचाओ सिब्बल..', कोलकाता पर राहुल तो नहीं बोले, अधीर ने दिखाई हिम्मत

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सुनवाई के दौरान हंसने लगे ममता सरकार के वकील कपिल सिब्बल, ASG मेहता बोले- कोई मर गया है...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -