बंगाल में 1 हफ्ते में 12 मॉब लिंचिंग की घटनाएं ! महिला-पुरुष सब प्रताड़ित, INDIA गठबंधन मौन, अगर सरकार...
बंगाल में 1 हफ्ते में 12 मॉब लिंचिंग की घटनाएं ! महिला-पुरुष सब प्रताड़ित, INDIA गठबंधन मौन, अगर सरकार...
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में एक TMC नेता द्वारा एक महिला पर हमला करने के "भयावह" वीडियो को लेकर पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए भाजपा चीफ जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का राज्य "महिलाओं के लिए असुरक्षित" है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि पश्चिम बंगाल से एक भयावह वीडियो सामने आया है, जो केवल धर्मतंत्रों में मौजूद क्रूरताओं की याद दिलाता है। मामले को बदतर बनाने के लिए, टीएमसी कैडर और विधायक इस कृत्य को सही ठहरा रहे हैं। चाहे वह संदेशखली हो, उत्तर दिनाजपुर हो या कई अन्य स्थान, दीदी का पश्चिम बंगाल महिलाओं के लिए असुरक्षित है।" उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर इलाके के चोपड़ा में एक व्यक्ति द्वारा एक महिला की पिटाई करने वाले वीडियो के संबंध में पश्चिम बंगाल पुलिस ने रविवार को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। वहीं, TMC विधायक ने ये कहते हुए और बवाल खड़ा कर दिया कि, ''महिला बदचलन थी और हमारे मुस्लिम राष्ट्र में बदचलनी के कुछ नियम और दंड हैं।'' ऐसे में कई लोग सवाल खड़े कर रहे हैं कि, बंगाल आखिर मुस्लिम राष्ट्र कब बना ? क्या वहां पर मुस्लिम आबादी अधिक होने से बंगाल मुस्लिम राष्ट्र हो गया ? क्योंकि सत्ताधारी पार्टी के विधायक खुलेआम ये बात कह रहे हैं।   

 

इस बीच, भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने इंडिया ब्लॉक की "तुष्टिकरण की राजनीति" की आलोचना करते हुए कहा कि  "सिर्फ इसलिए कि INDIA अलायन्स की राजनीति तुष्टीकरण पर आधारित है, इसका मतलब यह है कि जीवन और स्वतंत्रता के लिए कोई कानून या संवैधानिक अधिकार लागू नहीं होते? INDIA ब्लॉक की तुष्टीकरण की राजनीति उन्हें पश्चिम बंगाल सहित पूरे देश में नागरिकों के अधिकारों की गारंटी देने वाली हर रेखा और हर कानून को पार करने के लिए उकसा रही है। संविधान की रक्षा के बारे में झूठ बोलते हैं लेकिन करते बिल्कुल इसके विपरीत हैं?"

बता दें कि पिछले एक हफ्ते में बंगाल में भीड़ द्वारा हिंसा की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है। कम से कम 12 ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें से कुछ में लोगों की मौत भी हुई है। 30 जून को हुगली जिले में आशीष बौल दास नामक एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। कोलकाता के साल्ट लेक इलाके में मोबाइल चोरी के शक में एक व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पीड़ित की पहचान प्रसेनजीत मंडल के रूप में हुई थी, इसमें एक बांग्लादेशी सहित 3 अपराधी गिरफ्तार किए गए थे। कोलकाता में ही एक अलग घटना में एक टीवी मैकेनिक को मोबाइल चोर होने के संदेह में छात्रों के एक समूह ने पीट-पीटकर मार डाला गया था।   

 

कूचबिहार में 27 जून को एक मुस्लिम महिला को नग्न करके पीटा गया था और एक किलोमीटर तक घसीटा गया था, क्योंकि उसने भाजपा का समर्थन कर दिया था। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुद खुलेआम मंच से कह चुकी हैं कि, भाजपा का समर्थन करोगे तो अल्लाह माफ़ नहीं करेगा, हम भी माफ़ नहीं करेंगे। उसी पर चलते हुए कुछ गुंडों ने उस मुस्लिम महिला को माफ़ नहीं किया और उसके साथ दरिंदगी की। अकेले राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में भीड़ द्वारा हिंसा (Mob Lynching) की कम से कम छह घटनाएं सामने आई हैं। सभी घटनाएं बच्चा चोरी के संदेह में हुईं हैं। पिछले आठ दिनों से, पूरे जिले में बच्चा चोरी की अफ़वाहें फैल रही हैं, जिसके कारण बारासात, गोपालनगर, गायघाटा, बनगांव, बैरकपुर और अशोकनगर जैसे इलाकों में भीड़ द्वारा लोगों  पर हमले किए गए हैं।  

 

ये भी गौर करने वाली बात है कि ये कोई ट्रेंड तो नहीं, कि किसी पर भी बच्चा चोरी, या मोबाइल चोरी या इसी तरह का कोई आरोप लगाओ और फिर उसे पीट पीटकर मार डालो। क्योंकि, हमारे पड़ोसी मुल्कों में हमनें इस तरह के ट्रेंड देखे हैं। पड़ोसी इस्लामी देश पाकिस्तान और बांग्लादेश में ये ट्रेंड आम है कि, किसी भी व्यक्ति पर ईशनिंदा (कुरान या पैगंबर की निंदा) का आरोप लगाओ और फिर उसे बेरहमी से पीट-पीटकर मार डालो। बंगाल भी कुछ इसी दिशा में बढ़ता नज़र आ रहा है। केंद्र को इस पर सख्त कदम उठाना चाहिए, लेकिन अगर वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाता है, तो इसकी पूरी संभावना है कि INDIA गठबंधन इसका विरोध करेगा, सड़कों पर उतरेगा, और सरकार को तानाशाह घोषित कर देगा, इससे कई जगहों पर हिंसा भी हो सकती है। क्योंकि, वंगाल कि घटनाओं की INDIA गठबंधन के किसी भी नेता ने निंदा नहीं की है। 

वो बदचलन थी, हमारे मुस्लिम राष्ट्र में ऐसा ही होता! बीच सड़क पर महिला की पिटाई को जायज ठहरा रहे TMC विधायक हमीदुल रहमान ?

मजदूर के घर आया 31 लाख का बिल, उड़े सबके होश

MP के सभी नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व हुए बंद, जानिए कब तक नहीं कर सकेंगे दीदार?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -