13 वर्षीय बच्चे ने सुलझाया दिल्ली सरकार के सम-विषम योजना का जाल

13 वर्षीय बच्चे ने सुलझाया दिल्ली सरकार के सम-विषम योजना का जाल
Share:

नई दिल्ली : जिस बात का हल हमारे देश के नेता नही ढुंढ पाए और राजनीति शुरु कर दी, उसका हल एक 13 साल के स्कूली बच्चे ने ढुंढ निकाला है। दिल्ली सरकार की सम-विषम योजना को सुलझाने के लिए अक्षत मितल ने एक ऐसी वेबसाइट बनाई है, जिससे लोगो को कार पुलिंग करने में सहुलियत होगी। इस वेबसाइट का आइडिया ऐसे समय में आया है, जब दिल्ली सरकार के ऑड-इवेन नंबर की गाड़ियों को चलाने के फैसले को लेकर कार मालिकों ने चिंता जताई है।

नोएडा के सेक्टर 44 में एमिटी स्कूल के 8 वीं कक्षा के छात्र अक्षत ने यह वेबसाइट बनाकर लोगो की परेशानी कम करने की कोशिश की है। अक्षत की वेबसाइट है--http:www.odd-even.com । इस वेबसाइट पर उपभोक्ताओं को केवल पंजीकरण करना होगा। जिसमें अपना नाम, उम्र, मोबाइल नंबर और अपनी गाड़ी से संबंधित जानकारी बतानी होगी। वेबसाइट पर कार पूलिंग के लिए अपनी सेक्सुअल प्रीफरेंस भी चुन सकते है।

जैसे यदि किसी को सफर में महिला सहयात्री या पुरुष सहयात्री चाहिए तो वह उस ऑप्शन के जरिए तलाश कर सकता है। साथ ही एक तरफ या दोनो तरफ की यात्रा करनी है, इसका भी विकल्प मौजूद है। इसकगे बाद पीकअप औक ड्रॉप प्वाइंट की जानकारी भी देनी होगी। इन्हीं सारी जानकारियों के आधार पर उन्हें कार उपलब्ध हो जाएगी। अक्षत का कहना है कि यह इजी टू यूज है। इस वेबसाइट में फिल्टर का भी ऑप्शन है।

जिससे एक ही जगह रोजाना यात्रा करने वालों को यह जोड़ेगा और एक बेहतर विकल्प देगा। फिलहाल यह वेबसाइट शुरु हो चुकी है और अक्षत जल्द ही इसका मोबाइल ऐप भी लाने वाले है। अक्षत ने कहा कि दिल्ली सरकार की ऑड-इवेन के बाद मैंने सोचा कि जिसके पास एक ही गाड़ी है, उसे इससे परेशानी हो सकती है। मैंने पहले उनको होने वाली परेशानियों के बारे में सोचा फिर इस पर काम शुरु किया।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -