ऑनलाइन गेम के कारण 13 वर्षीय अंजलि ने मारी थी 14वीं मंजिल से छलांग, चौंकाने वाला है मामला

ऑनलाइन गेम के कारण 13 वर्षीय अंजलि ने मारी थी 14वीं मंजिल से छलांग, चौंकाने वाला है मामला
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में 18 जून को एक नाबालिग लड़की ने बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से कूदकर खुदखुशी कर ली थी। मौत का रहस्य अभी तक बरकरार है। किन्तु इस बीच पुलिस को तहकीकात में कुछ अहम खुलासे हुए हैं। पता चला है कि 13 वर्षीय अंजलि बंद कमरे में घंटों तक ऑनलाइन गेम खेलती थी। जिस गेम को वो सबसे अधिक खेलती थी वो थी- रो-ब्लॉक्स (Roblox Game Task)। पुलिस ने बताया कि इस गेम में ऊंचाई से कूदने के टास्क दिए जाते हैं। अंजलि ने भी टास्क को पूरा करने के चक्कर में अपनी जान दे दी।

मरने से पहले उसने कई बार अपनी सहेलियों को ऐसी फोटोज भेजी थीं, जिनमें वो ऊंचाई वाले स्थानों पर खड़ी नजर आई। अंजलि की सहेलियों ने उसे कई बार इस गेम को खेलने से रोका भी। मगर वो नहीं मानी। पुलिस फिलहाल मानकर चल रही है कि हो न हो इसी गेम में दिए टास्क के चक्कर में अंजलि ने खुदखुशी की। किन्तु अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस ने अंजलि का आईपैड भी जांच के लिए भेजा। मगर उसका पासवर्ड अभी क्रैक नहीं किया जा सका है। जांच टीम प्रयास कर रही है कि जल्द ही पासवर्ड का पता लगा लिया जाए।

पुलिस ने बताया कि लसूडिय़ा इलाके के निपानिया में 14वीं मंजिल से कूदकर जान देने वाली 7वीं की छात्रा अंजलि एक गेम में फंस चुकी थी। भाई आदित्य ने तहकीकात के चलते पूछताछ में पुलिस को बताया कि अंजलि अपने आईपैड पर रो-ब्लॉक्स नाम का गेम खेलती थी। वह कई घंटों तक निरंतर कमरे में अकेले रहती थी। बहुत बार टोका भी, मगर गेम से उसका मोह छूटता ही नहीं था। इस मामले में पुलिस ने मनोचिकित्सकों से परामर्श लिया तो पता चला इस प्रकार ऊंचाई के फोटो भेजने से स्पष्ट है कि वह अपने दिमाग में बैठे ऑनलाइन गेम के किसी टास्क को पूरा करना चाहती हो। यह भी आत्महत्या का कारण हो सकता है।

टाटा के बाद अब ब्रिटानिया ने भी छोड़ा बंगाल, फैक्ट्री बंद होने से कई लोगों का रोज़गार ख़त्म !

मोहन कैबिनेट की बैठक में इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

MP सरकार ने बदला 52 साल पुराना नियम, अब मंत्री खुद जमा करेंगे अपना इनकम टैक्स

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -