14000 आदिवासी बच्चों ने एक साथ गाया राष्ट्रगान, ग्रैमी अवार्ड विनर रिकी केज ने किया आयोजन, Video

14000 आदिवासी बच्चों ने एक साथ गाया राष्ट्रगान, ग्रैमी अवार्ड विनर रिकी केज ने किया आयोजन, Video
Share:

भुवनेश्वर: स्वतंत्रता दिवस 2024 की पूर्व संध्या पर, ग्रैमी अवॉर्ड विजेता संगीतकार रिकी केज ने राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ का एक नया संस्करण लॉन्च किया है। इस विशेष संस्करण में ब्रिटिश ऑर्केस्ट्रा और कई प्रतिष्ठित भारतीय संगीतकारों की प्रस्तुतियां शामिल हैं, जिनमें पंडित हरिप्रसाद चौरसिया, राकेश चौरसिया, अमान और अयान अली बंगश, शेख महबूब सुभानी, कालीशाबी महबूब, और गिरिधर उडुपा प्रमुख हैं। इसके अलावा, 14,000 आदिवासी बच्चों का एक समूह, जो ओडिशा से हैं, भी इस गायन का हिस्सा बना।

 

रिकी केज ने 14 अगस्त 2024 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर इस नए संस्करण का वीडियो साझा किया। उन्होंने बताया कि इस संस्करण में भारत के शीर्ष संगीतकारों के साथ 100 सदस्यीय ब्रिटिश ऑर्केस्ट्रा और आदिवासी बच्चों के समूह की भागीदारी है। इस परियोजना ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी जीता है। रिकी केज ने इस वीडियो को साझा करते हुए कहा कि यह उनके द्वारा सभी भारतीयों के लिए एक उपहार है, जिसे हर जगह सम्मान के साथ देखा और साझा किया जा सकता है।

वीडियो में शामिल महान संगीतकारों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने उल्लेख किया कि इसमें रॉयल फिलहारमोनिक ऑर्केस्ट्रा (यूके) और कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज का भी योगदान है। इस नए संस्करण को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया गया है, और इसे स्वतंत्रता दिवस 2024 के उपलक्ष्य में रिलीज़ किया गया।

सरकार ने बांग्लादेश को बेची जा रही बिजली पर चलाई कैंची, कांग्रेस ने फैसले पर उठाए सवाल

'पीएम मोदी के संबोधन में विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने के संकल्प..', अमित शाह ने की तारीफ

जिन्होंने पूरे देश को एकजुट किया, उन सरदार पटेल की बेटी के साथ आज़ाद भारत में क्या हुआ ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -