केदारनाथ में महिला से छेड़छाड़ करने वाले 2 SI हुए सस्पेंड

केदारनाथ में महिला से छेड़छाड़ करने वाले 2 SI हुए सस्पेंड
Share:

केदारनाथ: उत्तराखंड के केदारनाथ में मध्य प्रदेश की एक महिला तीर्थयात्री से छेड़छाड़ के आरोप में दो पुलिस उपनिरीक्षकों (एसआई) को सस्पेंड कर दिया गया है। रुद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक (एसपी) विशाखा अशोक भदाने ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जांच समिति की सिफारिश पर SI कुलदीप नेगी तथा केदारनाथ स्टेशन हाउस ऑफिसर मंजुल रावत को सस्पेंड कर दिया गया है। यह मामला मई 2023 का है जब पीड़ित महिला अपने 8 दोस्तों के साथ केदारनाथ दर्शन के लिए उत्तराखंड आई थी।

दरअसल, मई 2023 में, पीड़ित महिला और उसके आठ दोस्त केदारनाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए उत्तराखंड पहुंचे थे। दर्शन के बाद, महिला के दोस्तों ने हेलीकॉप्टर से लौटने का फैसला किया, लेकिन हेलीकॉप्टर में जगह की कमी के कारण महिला को वहीं रुकना पड़ा। अगली उड़ान का इंतजार करते समय मौसम खराब हो गया और हेलीकॉप्टर सेवा पूरे दिन के लिए रद्द कर दी गई। चूंकि मंदिर परिसर में ठहरने की उचित व्यवस्था नहीं थी, महिला ने केदारनाथ के स्टेशन हाउस ऑफिसर मंजुल रावत से सहायता मांगी। मंजुल रावत ने उसे पुलिस कैंप में रुकने की सलाह दी। महिला ने अपनी सुरक्षा के लिए एक महिला कांस्टेबल की मांग की, किन्तु उसे वादा किया गया कि उसकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

रात में, सब-इंस्पेक्टर कुलदीप नेगी शराब के नशे में पुलिस कैंप पहुंचा और महिला के साथ छेड़छाड़ की। पीड़िता ने अपने साथ हुई इस घटना की शिकायत अगले दिन इंदौर लौटने के बाद व्हाट्सएप के माध्यम से रुद्रप्रयाग एसपी को दर्ज कराई। एसपी विशाखा भदाने ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक जांच समिति गठित की, जिसकी अध्यक्षता गुप्तकाशी सर्कल अधिकारी ने की। हालांकि, प्रारंभिक जांच में कोई खास प्रगति नहीं हुई। पीड़िता ने अक्टूबर 2023 में सीएम हेल्पलाइन उत्तराखंड पर अपनी शिकायत दर्ज कराई। फिर, मामले की तहकीकात के लिए देहरादून के एसपी (शहर) प्रमोद कुमार को नियुक्त किया गया। उन्होंने जांच की और हाल ही में प्रशासन को अपनी रिपोर्ट सौंपी, जिसमें दोनों पुलिसकर्मियों को दोषी पाया गया।

प्रमोद कुमार की रिपोर्ट के आधार पर, 28 जून को सोनप्रयाग कोतवाली में दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई। रुद्रप्रयाग की एसपी विशाखा भदाने ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआई कुलदीप नेगी एवं केदारनाथ स्टेशन हाउस ऑफिसर मंजुल रावत को सस्पेंड कर दिया गया है। रुद्रप्रयाग एसपी विशाखा अशोक भदाने ने कहा कि प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है तथा किसी भी तरह की लापरवाही या दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे।

तेजी से बढ़ रहा हिन्दुओं के अल्पसंख्यक होने का खतरा! आखिर क्यों अदालतें कह रहीं है- 'धर्मांतरण रोको', जानिए हर सवाल का जवाब

भीख मांग रहे बच्चे के पास मिला IPhone, मामला जानकर उड़े लोगों का होश

नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -