9 करोड़ किसानों को भेजे जाएंगे 20 हज़ार करोड़..! तीसरे कार्यकाल का पहला आदेश, जारी होगी सम्मान निधि

9 करोड़ किसानों को भेजे जाएंगे 20 हज़ार करोड़..! तीसरे कार्यकाल का पहला आदेश, जारी होगी सम्मान निधि
Share:

नई दिल्ली: रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभालने के बाद अपने पहले फैसले में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सोमवार को पीएम किसान निधि फंड की 17 वीं किस्त जारी करने पर हस्ताक्षर किए, जो किसानों के हित में एक बड़ा एक कदम है। प्रधानमंत्री द्वारा कार्यालय में हस्ताक्षरित पहली फाइल पीएम किसान निधि के तहत धनराशि जारी करने से संबंधित है, जिसका उद्देश्य किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करना है। इस किस्त से लगभग 9.3 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

फाइल पर हस्ताक्षर करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की भलाई के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि, "हमारी सरकार किसान कल्याण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसलिए यह उचित है कि कार्यभार संभालने के बाद पहली फाइल पर हस्ताक्षर किसान कल्याण से संबंधित हो। हम आने वाले समय में किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करना चाहते हैं।" मोदी सरकार का यह पहला फैसला महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे पता चलता है कि सरकार किसानों तक पहुंच रही है, क्योंकि प्रधानमंत्री के दूसरे कार्यकाल में तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के बड़े पैमाने पर आंदोलन हुआ था, जिन्हें बाद में रद्द कर दिया गया था।  

नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रधानमंत्री के रूप में अपने लगातार तीसरे कार्यकाल की शुरुआत करते हुए शपथ ली। राष्ट्रपति भवन में उनके साथ 30 कैबिनेट मंत्रियों वाली 72 सदस्यीय मंत्रिपरिषद ने भी शपथ ली। उनकी भाजपा लोकसभा चुनाव में अकेले शासन करने के लिए बहुमत हासिल करने से चूक गई, लेकिन अपने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) गठबंधन के माध्यम से बहुमत हासिल करने में सफल रही। पीएम मोदी का तीसरा कार्यकाल नई चुनौतियों के साथ आने की उम्मीद है क्योंकि वह अपनी सत्ता बनाए रखने के लिए सहयोगियों के समर्थन पर निर्भर हैं।

अब सभी की निगाहें विभागों के बंटवारे पर टिकी हैं क्योंकि आज बाद में NDA कैबिनेट की बैठक होने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि मोदी 3.0 कैबिनेट की पहली बैठक प्रधानमंत्री के लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर होने की संभावना है। नए शामिल किए गए मंत्री शाम 5 बजे पीएम मोदी के आवास पर मिलेंगे।

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने ली श्रद्धालुओं पर हमले की जिम्मेदारी, 10 मृतकों और 33 घायलों की 'जाति' का पता नहीं चला !

शादी के दौरान दूल्हा नहीं गिन पाया नोट तो दुल्हन ने बैरंग लौटा दी बारात, जानिए पूरा मामला

तांत्रिक पूजा के नाम पर रोजाना महिला को बंद कमरे में ले जाता था ढोंगी और फिर...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -