2016 में टीवी में हो सकते हैं ये फीचर

2016 में टीवी में हो सकते हैं ये फीचर
Share:

LG कम्पनी ने अपना पहला फोल्डेबल पेपर थिन टीवी लॉन्च किया था. इस टीवी को यूजर्स फोल्ड करके कही भी लेकर जा सकते है. 2016 में इन टीवी को और हाई टेक बनाने का प्लान चल रहा हैं. जानते हैं आने वाले समय में टीवी में क्या क्या फीचर होना चाहिए. अब टीवी पर चैनल्स देखने के लिए सेट टॉप बॉक्स लगाना जरुरी हो गया हैं. टीवी चैनल्स के लिए यूजर्स रिलायंस, वीडियोकॉन और DTH का इस्तेमाल करते हैं.

टीवी की डिस्प्ले क्वालिटी अच्छी होना चाहिए. टीवी के रेजोल्यूशन को भी 2016 में बढ़ाया जा सकता हैं. रेजोल्यूशन के लिए टीवी कंपनियां 5K और 8K तकनीक का इस्तेमाल कर सकती हैं. यूजर्स को अब मार्केट में अपनी इच्छा के अनुसार ही टीवी मिलेंगे. मार्केट में अभी 32 इंच से लेकर 55 इंच की स्क्रीन के टीवी मौजूद हैं. इन टीवी का साइज तो बड़ा होता हैं पर इनका वजन ज्यादा नही होता हैं.

यूजर्स वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए भी टीवी का इस्तेमाल करते हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का इस्तेमाल टेलीफोन केबल के साथ किया जाता हैं. इसके लिए टीवी में आपको वेबकैम लगाना पड़ेगा. 2016 में ऐसी टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जायेगा जिससे आप टीवी में सिम का भी इस्तेमाल कर सके. टीवी में आप पेन ड्राइव लगाकर मूवी भी देख सकते हैं. इसके लिए आपको एडवांस में स्टोरेज की सुविधा भी दी जाएगी.

हार्ड डिस्क ड्राइव को टीवी से कनेक्ट करने के लिए भी तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा हैं. कंपनियां टीवी में वॉयस फीचर लाने का भी सोच रही हैं. यह वॉयस फीचर रिमोट से किसी भी तरह से कनेक्ट नही होगा. 2016 में कंपनियां टीवी के साथ DVD प्लेयर भी अटैच करके देने वाली हैं. यह ऑप्शन आपको सिर्फ ऑल इन वन कम्यूटर में ही मिलेगा. मार्केट में अब तो टच स्क्रीन टीवी भी मिलते हैं. अब कंपनियां टच स्क्रीन रिमोट बनाने की भी तैयारी कर रही हैं.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -