ओडिशा में ट्रक से 21 टन गोमांस बरामद, ड्राइवर मोहम्मद रफीक गिरफ्तार
ओडिशा में ट्रक से 21 टन गोमांस बरामद, ड्राइवर मोहम्मद रफीक गिरफ्तार
Share:

पुरी: ओडिशा के भुवनेश्वर-चेन्नई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 16 और खोरधा-नयागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 57 पर गायों की तस्करी के साथ-साथ गोमांस की तस्करी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन मार्गों से हर दिन मवेशियों और गोमांस की तस्करी हो रही है। पिछले दो दिनों में खोरधा और गंजम जिलों में गोमांस ले जा रहे वाहन पकड़े गए हैं। खोरधा सदर थाना पुलिस ने 1 जुलाई 2024 को एक ट्रक से 21 टन गोमांस से भरा कंटेनर बरामद किया।

पुलिस ने ट्रक चालक मोहम्मद रफीक को आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में थाने में मामला दर्ज किया है। उसे गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया। उसकी जमानत खारिज होने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ गौ सुरक्षा कार्यकर्ताओं को सूचना मिली थी कि भुवनेश्वर से एक कंटेनर में भारी मात्रा में गोमांस की तस्करी की जा रही है। इस बारे में ये गौ सुरक्षा कार्यकर्ता जगह-जगह सतर्क थे। कार्यकर्ताओं ने पंडित ढाबा के पास ट्रक का पीछा कर उसे रोका। इसके बाद उन्होंने इस वाहन को पुलिस के हवाले कर दिया। गौ सुरक्षा कार्यकर्ताओं ने बताया कि इस ट्रक को एस्कॉर्ट कर रही स्कॉर्पियो गाड़ी वहां से भाग गई।  

इस ट्रक को बरामद करने के बाद पुलिस उसे थाने ले आई। इसकी जांच करने पर पता चला कि गोमांस को थर्मोकोल के डिब्बों में पैक करके बर्फ के साथ रखा गया था। बरामद पैकेटों के कुछ हिस्सों को जांच के लिए जिला मुख्य पशु धन अस्पताल के माध्यम से राज्य फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। इससे पहले रविवार को पड़ोसी गंजम जिले में भी ऐसी ही घटना घटी थी। गंजम पुलिस ने मांस से भरा एक कंटेनर ट्रक जब्त किया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि कंटेनर ओडिशा के खुर्दा से आंध्र प्रदेश जा रहा था, तभी गंजम जिले के चामकहांडी थाना क्षेत्र के पोकाडीबांध के पास गौ सुरक्षा कार्यकर्ताओं ने वाहन को रोका, उन्हें संदेह था कि उसमें गोमांस है।

वाहन चालक की पहचान हरियाणा निवासी ए खान के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उसके पास माल से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "हम मौके पर पहुंचे और मांस से लदे वाहन को जब्त कर लिया। चालक को गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि वह मांस ले जाने के लिए वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका।"

जिस महिला को मृत समझकर पति ने कर दिया था अंतिम संस्कार, 53 दिन बाद वो निकालने पहुंची 'लाड़ली बहना योजना' की राशि और...

मुस्लिम महिला को निर्वस्त्र कर पीटा, बाल पकड़कर एक किलोमीटर सड़क पर घसीटा...! ना कोर्ट ने लिया संज्ञान, ना राजनेताओं ने दिया बयान

क्या सदन में गलतबयानी को लेकर राहुल गांधी पर होगी कार्रवाई ? बांसुरी स्वराज ने लोकसभा स्पीकर को दिया नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -