पाकिस्तान की सड़कों पर पड़ी मिली 22 लाशें, बीते 6 दिनों में 568 लोगों की मौत
पाकिस्तान की सड़कों पर पड़ी मिली 22 लाशें, बीते 6 दिनों में 568 लोगों की मौत
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी का कराची शहर रहस्यमय और चिंताजनक प्रवृत्ति से जूझ रहा है, क्योंकि महानगर के विभिन्न इलाकों में मिले अज्ञात शवों की संख्या अब 22 तक पहुंच गई है। मंगलवार को पांच नए शव मिले, जिससे अज्ञात मौतों की बढ़ती सूची में इजाफा हुआ है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, पाकिस्तान के एक गैर-लाभकारी कल्याण संगठन (NGO), छीपा वेलफेयर एसोसिएशन के अनुसार, नवीनतम पीड़ितों में से तीन नशे के आदी प्रतीत होते हैं। संगठन के स्वयंसेवकों के प्रयासों के बावजूद, 22 शवों में से किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, पकिस्तान में बीते 6 दिनों में गर्मी और हीटस्ट्रोक से 568 लोगों की मौत हो चुकी है 

छीपा वेलफेयर एसोसिएशन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि स्वयंसेवकों को मंगलवार को कराची के अलग-अलग इलाकों में पांच और शव मिले। प्रवक्ता ने कहा कि, "उनमें से तीन लोग नशे के आदी लग रहे थे, हालांकि अभी तक एक भी शव की पहचान नहीं हो पाई है।" रिपोर्ट के अनुसार, महानगर में एम्बुलेंसों का नेटवर्क चलाने वाले गैर-सरकारी संगठन ने पुष्टि की है कि आज की बरामदगी के बाद अज्ञात शवों की संख्या 22 तक पहुंच गई है। 

इसमें कहा गया है कि इनमें से करीब दो दर्जन शव अब भी लावारिस हैं, क्योंकि मृतकों के कोई रिश्तेदार उन्हें लेने नहीं आए। इन मौतों का कारण बंदरगाह शहर में चल रही भीषण गर्मी को बताया गया है, जिससे बड़ी संख्या में नागरिक प्रभावित हुए हैं और उनमें से कई को हीटस्ट्रोक के कारण विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कराची में एक अन्य मानवीय संगठन, ईधी फाउंडेशन के अज़ीम खान के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में से अधिकांश नशे के आदी थे, जो भीषण गर्मी के कारण नशे के प्रभाव में आकर मर गए। कराची के विभिन्न इलाकों में एक दर्जन से अधिक अज्ञात व्यक्ति मृत पाए गए हैं। इस बीच, कराची में एक बुजुर्ग नागरिक पर ड्रग उपयोगकर्ताओं के एक समूह ने क्रूरतापूर्वक हमला किया, क्योंकि उसने अपने घर के बाहर खुलेआम ड्रग्स का सेवन करने के बारे में उनसे बात की थी। जानकारी के अनुसार, पीड़ित ने अपने घर के सामने युवाओं को ड्रग गतिविधि में शामिल होने से रोकने का प्रयास किया, जिससे युवा भड़क गए और परिणामस्वरूप बुजुर्ग व्यक्ति के साथ गंभीर हिंसा हुई।  

यह घटना पाकिस्तान में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की बढ़ती समस्या को उजागर करती है, विशेष रूप से हाल के वर्षों में आइस (जिसे क्रिस्टल मेथामफेटामाइन के रूप में भी जाना जाता है) के बढ़ते उपयोग को। क्रिस्टल मेथ एक अत्यधिक नशे की लत और शक्तिशाली उत्तेजक है जो व्यक्तियों और पूरे समाज पर विनाशकारी प्रभाव डाल सकता है। पाकिस्तान में बर्फ का उपयोग विशेष रूप से युवा पीढ़ी के बीच प्रचलित है। इस दवा को अक्सर एक पार्टी ड्रग के रूप में देखा जाता है जो ऊर्जा, सतर्कता और आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है, जिससे यह त्वरित नशे की तलाश करने वाले युवाओं के लिए आकर्षक हो जाता है। आइस ड्रग की उपलब्धता में आसानी तथा अन्य दवाओं की तुलना में इसकी अपेक्षाकृत कम लागत के कारण युवा पाकिस्तानियों के बीच इसकी लोकप्रियता बढ़ी है। 

'विधानसभा चुनाव में भाजपा करे नेतृत्व', अश्विनी चौबे ने की मांग

आकाशीय बिजली का कहर, 24 घंटे में बिहार में गई 8 लोगों की जान

जवाहर नवोदय विद्यालय में हुई रैगिंग, सीनियर स्टूडेंट्स ने की जूनियर्स की इतनी पिटाई कि हो गया ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -