रूस ने किया सीरिया पर हवाई हमला, 23 लोगों की मौत
रूस ने किया सीरिया पर हवाई हमला, 23 लोगों की मौत
Share:

बेरुत : सीरिया की राजधानी दाश्मिक के नज़दीक रूस ने हवाई हमला किया है. इस हमले में कम से कम 23 नागरिक मरे गए. यह इलाका पूर्वी गोता शहर का है जो विद्रोहियों के कब्जे में है. ब्रिटेन स्थित मानवाधिकार संगठन सीरियन आब्जर्वेटरी फोर ह्यूमैन राइट्स ने बताया कि मिसराबा शहर में रूस के हवाई हमलों में 18 लोग मारे गए जबकि बाकी लोग सरकारी सेना की गोलाबारी में मारे गए. संगठन के प्रमुख रामी अब्देल रहमान के मुताबिक मारे गए लोगों में तीन बच्चे और 11 महिलाएं शामिल हैं.

सीरिया में वर्ष 2011 में शुरू हुए संघर्ष में अभी तक 340,000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और लाखों लोग विस्थापित हो चुके हैं. पूर्वी गोता राजधानी दमिश्क के पूर्व में स्थित एक छोटा-सा शहर है जिसके ज्यादातर भाग पर जैश अल-इस्लाम समूह के विद्रोहियों का नियंत्रण है. रूस ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की सेना के समर्थन में 2015 में हमले शुरू किये थे. 

बता दें कि मयादीन देश के पूर्वी प्रांत देइर एजोर का एक बड़ा शहर है. प्रांत के अधिकतर हिस्से पर जेहादियों का कब्जा है और यहां गठबंधन तथा सीरियाई सेना एवं उसके रूसी सहयोगी दोनों ही हवाई हमले करते रहे हैं.

नाइजीरिया में मस्जिद में भीषण आत्मघाती हमला

डेढ़ सौ साल बाद 31 जनवरी को दिखेगा 'नीला चांद'

साल 2017 में फेसबुक पर सबसे अधिक चर्चित सांसद रहे नरेंद्र मोदी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -