2500 करोड़ की लोन धोखाधड़ी में एक फर्म का डायरेक्टर गिरफ्तार

2500 करोड़ की लोन धोखाधड़ी में एक फर्म का डायरेक्टर गिरफ्तार
Share:

मुंबई : ईडी (इन्फोर्समेंट डायरेक्ट्रेट) ने मुंबई की एक फर्म के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है. उस पर देश के 25 बैंकों से 2600 करोड़ रुपए के लोन धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप है.इसे देश के सबसे बड़े बैंक धोखाधड़ी मामलों में से एक माना जा रहा है. ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत इस मामले की जांच कर रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार एजेंसी ने विजय एम. चौधरी को मनी लॉन्ड्रिंग एक्टके प्रावधानों के तहत मंगलवार रात गिरफ्तार किया.चौधरी जूम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्टर और मुख्य नियंत्रक है. ईडी को इस मामले में चौधरी की लंबे समय से तलाश थी.

चौधरी पर आरोप है कि उसकी फर्म और उसके नियंत्रक ने देश के 25 बैंकों के साथ 2650 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की.ईडी के स्रोतों से पता चला कि जूम डेवलपर्स ने 25 बैंकों से कुल 2650 करोड़ रुपए के लोन लिए थे, जिसे चुकाया नहीं गया. इनमें ताजा मामला 966 करोड़ के लोन से जुड़ा है.

बता दें कि चौधरी इस मामले का मास्टर माइंड है.उसने अपने और अपने सहयोगियों के नाम से 485 कंपनियां बना रखी थीं. ईडी ने सीबीआई की शिकायत पर चौधरी पर आपराधिक मामला दर्ज किया था. सीबीआई चौधरी के खिलाफ 5 चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. 

यह भी देखें

आयकर आयुक्त को 19 लाख से अधिक की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

भारत का आर्थिक परिदृश्य स्थिर, फिच ने भारत की रेटिंग अपरिवर्तित रखी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -