असम बॉर्डर से पकड़े गए 3 बांग्लादेशी घुसपैठिए, पुलिस ने अधिकारियों को सौंपा

असम बॉर्डर से पकड़े गए 3 बांग्लादेशी घुसपैठिए, पुलिस ने अधिकारियों को सौंपा
Share:

गुवाहाटी: असम में तीन बांग्लादेशी घुसपैठियों को पकड़कर सुरक्षाबलों ने बांग्लादेशी अधिकारियों को सौंप दिया है। ये घुसपैठिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पकड़े गए थे, जिसकी जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दी। तीनों की पहचान मासूम खान, इकबाल हुसैन और मुजानुर रहमान के रूप में हुई है।

मुख्यमंत्री सरमा ने सोशल मीडिया पर बताया कि असम पुलिस ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर कड़ी निगरानी के दौरान इन तीन घुसपैठियों को पकड़ा और उन्हें तुरंत बांग्लादेश वापस भेज दिया। उन्होंने पुलिस की टीम के काम की सराहना भी की। रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता के चलते अब तक लगभग 100 घुसपैठिए असम में पकड़े जा चुके हैं और उन्हें बांग्लादेश को सौंप दिया गया है। भारत-बांग्लादेश सीमा पर 1,885 किलोमीटर लंबी सीमा की निगरानी बीएसएफ ने और भी कड़ी कर दी है।

असम पुलिस के महानिदेशक जी पी सिंह ने बताया कि राज्य की सीमा पर अवैध प्रवेश रोकने के लिए हाई अलर्ट जारी किया गया है। सीमा की पहली रक्षा पंक्ति बीएसएफ द्वारा और दूसरी पंक्ति असम पुलिस द्वारा संभाली जा रही है। इससे पहले, नवी मुंबई में पुलिस ने सात बांग्लादेशी महिलाओं को गिरफ्तार किया था, जो बिना किसी वैध दस्तावेज के भारत में रह रही थीं। पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर नवी मुंबई के क्रावे गांव के एक आवासीय परिसर में छापा मारा, जहाँ ये महिलाएं घरेलू काम करती थीं। उनके पास न तो पासपोर्ट था और न ही कोई वैध पहचान पत्र। महिलाएं किराए के मकान में रह रही थीं।

गवर्नर के पत्रों का जवाब नहीं देंगे..! कर्नाटक सरकार ने क्यों लिया ये फैसला ?

छत्तीसगढ़ के 'शक्तिपीठ' पर चढ़ रहा था मजहर खान की पोल्ट्री फार्म में बना प्रसाद

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव कब? आज से ECI की बैठकें शुरू, होगी तैयारियों की समीक्षा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -