बिहार में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 8 झुलसे

बिहार में बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत, 8 झुलसे
Share:

पटना: बिहार के रोहतास में आज रविवार (8 जुलाई) को कई जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान मौसम में आए परिवर्तन से लोगों को गर्मी से राहत मिली, मगर बिजली गिरने की भी कई घटनाएं हुईं, जिसमें दो महिलाओं सहित 3 लोगों की जान चली गई। इस घटना में 8 लोग जख्मी हो गए। सूचना के बाद जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और जायजा लेने के बाद मुआवजे का ऐलान किया।

रिपोर्ट के अनुसार, रोहतास के विभिन्न प्रखंडों में रविवार को बिजली गिरने से दो महिलाओं सहित तीन लोगों की मौत हो गई। आठ लोग जख्मी हैं। इस घटना में चेनारी, नटवार, करगहर और नोखा प्रखंड के लोग प्रभवित हुए हैं। खेत में काम करने और रोपनी करने के दौरान यह घटना घटी। वहीं,  जिला प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया और मृतक के परिजनों के लिए मुआवजा घोषित किया। 

बता दें कि पिछले दिनों बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से मुंगेर में दो, भागलपुर में दो, जमुई में एक, पूर्वी चंपारण में एक, पश्चिमी चंपारण में एक और अररिया में एक व्यक्ति की जान गई है। वहीं, राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से बारिश के मौसम में सतर्कता बरतने का आग्रह किया है। इसके अलावा आपदा प्रबंधन विभाग ने भी लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दी है।

जम्मू कश्मीर में सेना के काफिले पर फिर हुआ आतंकी हमला, कठुआ में ग्रेनेड से अटैक

'मुझे मेरी ही पार्टी ने नुकसान पहुंचाया..', लोकसभा चुनाव में हार के बाद छलका कांग्रेस नेता उम्मीदवार उदित राज का दर्द

देशभर में एक्टिव हुआ मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया 5 दिन का पूर्वानुमान `

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -