युवक ने TV बॉक्स को बनाया कुत्तों का घर

युवक ने TV बॉक्स को बनाया कुत्तों का घर
Share:

इस समय मौसम पल पल में बदल रहा है। कभी बरसात हो रही है तो कभी बहुत अधिक ठंड। ऐसे में इंसान तो इंसान जानवरों को भी इस समय रहने और छुपने के लिए घर चाहिए होता है। धीरे-धीरे सर्दी बढ़ रही है तो घर होना सभी के लिए जरुरी है। वैसे इस ठंड में बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपने नेक-दिल के साथ आवारा जानवरों की मदद के लिए काम कर रहे हैं। इन्ही में शामिल हैं अभिजीत दोराहा। उन्होंने हाल ही में आवारा कुत्तों के लिए घर बनाया है।

जी दरअसल वह असम के शिवसाहगर शहर से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने डॉग्स को सर्दी से बचाने के लिए बेकार टीवी के बॉक्स से उनके लिए खूबसूरत गर्म घर बनाए हैं। एक वेबसाइट के अनुसार 32 साल के अभिजीत ने उससे बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने कहा, ‘पालतू जानवरों को सभी आराम मिलते हैं! लेकिन सड़कों पर जीने वाले कुत्ते खाने और छत के लिए दरदर भटकते हैं। इसिलए मैंने उनके लिए कुछ करने का फैसला किया।’

जी दरअसल डॉग्स के लिए घर बनाने से पहले अभिजीत ने कुछ रात घर के बाहर समय बिताया और यह देखा कि आखिर जानवर कैसे रहते हैं। इस बारे में अभिजीत ने एक वेबसाइट को बताया, ‘बीते 5 वर्षों में मैंने कबाड़ से करीब 50 काम की चीजें बनाई हैं। इसलिए लोग पुराने और बेकार सामान को फेंकने की बजाय मुझे दे देते हैं। शिवसागर के फुकन नगर में मेरे दो कमरों वाले रूम में 7 पुराने टीवी सेट पड़े थे। मैंने सोचा कि अगर मैं इनसे आवारा कुत्तों के लिए घर बना दूं तो वह सर्दी से बच जाएंगे।’ वैसे अब इस कहानी को जो भी सुन रहा है वह उनके काम की तारीफ़ किये बिना नहीं रह पा रहा है। यहाँ रहने वाले लोग भी अभिजीत की तारीफों के पूल बाँध रहे हैं। वैसे वाकई में यह एक सकारात्मक कहानी है जो इस समय चर्चाओं में है।

प्रियंका और निक के बीच आई डायना, एक्ट्रेस ने शेयर किया फोटो

अंतरिक्ष वैज्ञानिक और पद्मभूषण से सम्मानित रोड्डम नरसिम्हा का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जैकलीन का GYM लुक

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -