मेडिकल काॅलेज में 33 बच्चों की मौत पर राहुल का बड़ा बयान
मेडिकल काॅलेज में 33 बच्चों की मौत पर राहुल का बड़ा बयान
Share:

गोरखपुर। उत्तरप्रदेश के गोरखपुर के  बीआरडी मेडिकल काॅलेज में करीब 33 बच्चों की मौत से हंगामा हो गया है। गौरतलब है कि यह क्षेत्र राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संसदीय क्षेत्र है। यहाॅं के बीआरडी मेडिकल काॅलेज में लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। घटना को लेकर विपक्ष ने सरकार की आलोचना की है। बड़े पैमाने पर दिग्गज नेताओं ने अपने बयान दिए हैं। हालांकि सारा मामला लगभग 69 लाख रूपए का भुगतान न होने को लेकर है। मगर महज रूपयों का भुगतान न होने के कारण बच्चों की जान सांसत में डाल दी गई और जिस तरह की चिकित्सकीय जानकारी सामने आई है उसके अनुसार इसी के कारण बड़े पैमाने बच्चों ने दम तोड़ दिया।

दरअसल चिकित्सालय में आॅक्सीजन की सप्लाय करने की जिम्मेदारी एक फर्म पुष्पा सेल के जिम्मे थी। मगर इस फर्म ने रूपयों का भुगतान न होने पर आॅक्सीजन की सप्लाय बंद कर दी थी। हालांकि अस्पताल प्रशासन व प्रबंधन ने इन बातों से इन्कार किया है उनका कहना है कि चिकित्सालय में पर्याप्त पैमाने पर आॅक्सीजन उपलब्ध थी। हालांकि जो जानकारी सामने आई है उसके तहत चिकित्सालय में लिक्विड आॅक्सीजन समाप्त हो गई थी। शुक्रवार को सभी सिलेंडर समाप्त हो गए थे।

इतना ही नहीं इंसेफेलाइटिस वार्ड में रोगियों ने लगभग 2 घंटे तक अम्बू बैग के सहारे कार्य किया। ़पहले लगभग 30 बच्चों की मौत हो गई थी। आॅक्सीजन की आपूर्ति न होने के चलते संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी गई थी लेकिन इसके बाद भी आॅक्सीजन सप्लाय प्रारंभ नहीं हुआ। ऐसे में कुछ और बच्चों की हालत बिगड़ गई और उन्होंने दम तोड़ दिया। जब प्रशासन को इस बात की जानकारी लगी तो अधिकारियों ने चिकित्सालय का दौरा कर मजिस्ट्रियल जाॅंच के आदेश दिए।

इस मामले में मजिस्ट्रयल जाॅंच के आदेश दे दिए गए हैं साथ ही यह भी कहा गया है कि 11 अगस्त को करीब 7 अन्य मरीजों की अलग अलग चिकित्सकीय कारण से मौत हो गई थी। इसे लेकर भी जाॅंच की जाए। दूसरी ओर इस मामले में विपक्ष से योगी आदित्यनाथ सरकार को घेर लिया है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने ट्विट में लिखा है कि गोरखपुर में आॅक्सीजन की कमी के कारण बच्चों की मौत हो गईं, सरकार की ओर से जवाबदारी से कार्रवाई की जाए और पीड़ितों को लगभग 20 लाख रूपए प्रति पीड़ित के अनुसार मुआवजा दे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विट कर भाजपा की सरकार को जवाबदार बताया और लिखा है कि जिन लोगों की लापरवाही है उन लोगों को सजा मिलना चाहिए। बहुजन समाज पार्टी के नेताओं ने ट्विट कर लिखा कि राज्य की सीएम योगी सरकार इस मामले में जवाबदार है। इस सरकार को समाप्त किया जाना चाहिए और चिकित्सालय में जो लोग जवाबदार हैं उन पर कार्रवाई होना चाहिए।

मासूमो की मौत पर कांग्रेस राजनीति : ऑक्सीजन की कमी से मृतक बच्चो की संख्या बढ़कर 33 हुई

SDO से BDO तक CM योगी ने महाराजगंज में सस्पेंड किये 11 अफसर

नमामि गंगे जागृति यात्रा को यूपी सरकार ने दिखाई हरी झंडी

 

 

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -