छिपकली वाला नाश्ता करने पर 35 बच्चों की तबियत बिगड़ी, तेलंगाना की घटना

छिपकली वाला नाश्ता करने पर 35 बच्चों की तबियत बिगड़ी, तेलंगाना की घटना
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के एक सरकारी स्कूल के हॉस्टल में उपमा खाने के बाद 35 छात्रों की तबियत बिगड़ गई। पूछताछ और जांच में पता चला कि नाश्ते में छिपकली थी। रिपोर्ट के अनुसार, घटना मंगलवार (9 जून 2024) की है। छात्रों ने जानकारी दी है कि उन्हें खाने के बाद उल्टी और दस्त के लक्षण पाए गए और वे बीमार पड़ गए।

रिपोर्ट के अनुसार, बच्चों के बीमार पड़ने के बाद के बाद स्कूल के अधिकारियों ने फ़ौरन उन्हें चिकित्सा सहायता दी। वहीं खाने का भी सैंपल लेकर जाँच के लिए भेजा गया। प्रारंभिक जाँच में पता चला है कि खाना बनाने के दौरान उसमे गलती से छिपकली गलती से गिर गई होगी, मगर इस गलती से चूँकि इतने बच्चे बीमार पड़ गए इसलिए केंद्र सरकार के स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग ने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है। 

शिक्षा मंत्रालय ने जानकारी दी है कि तेलंगाना की कांग्रेस सरकार ने बताया है कि यह घटना तेलंगाना सरकार के मॉडल स्कूल के हॉस्टल में हुई है। तेलंगाना सरकार अपनी खुद की योजना के तहत मॉडल स्कूलों को नाश्ता प्रदान करती है और यह प्रधानमंत्री पोषण योजना के अंतर्गत नहीं आती है। रेवंत रेड्डी सरकार ने यह भी बताया है कि उन्होंने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने बताया है कि प्रधानमंत्री पोषण योजना देशभर के स्कूलों में गर्म पका हुआ मध्याह्न भोजन प्रदान करती है और इसके द्वारा सभी सुरक्षा मानदंडों को सुनिश्चित करने और छात्रों के लिए सही तरीके से पका हुआ भोजन उपलब्ध कराने के लिए उचित कदम उठाने की सलाह दी गई है।

बता दें कि ये हैदराबाद में पहली बार नहीं हुआ है। हैदराबाद के सुल्तानपुरा स्थित जवाहरलाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, हॉस्टल के मेस में परोसी गई चटनी के साथ चूहा तैरता मिला था। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा मच गया था। अब इस मामले में भी सवाल खड़े हो रहे हैं इसीलिए स्कूल प्रबंधन ने घटना की गहन जाँच करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने का वादा किया है।

स्पाइसजेट की महिला कर्मचारी ने भरे एयरपोर्ट पर CISF जवान को मारा थप्पड़, Video आया सामने

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव के बीच होटल पॉलिटिक्स शुरू, अपने-अपने विधायकों की घेराबंदी में लगी पार्टियां

'भारत का सम्मान है, लेकिन वो हमें हल्के में ना ले..', मोदी-पुतिन की दोस्ती देखकर क्यों भड़का अमेरिका ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -