अंबाला में डेरा अनुयायी के घर से 38 लाख बरामद
अंबाला में डेरा अनुयायी के घर से 38 लाख बरामद
Share:

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली दस साल की सजा के बीच हरियाणा पुलिस ने अंबाला जिला में डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी के घर से 38 लाख रुपये बरामद होने का मामला सामने आया है जिसका कथित रूप से हिंसा भड़काने में इस्तेमाल किया जाना था. डेरा अनुयायी आरोपी जय राम फरार है.

इस बारे में अंबाला के एसपी अभिषेक जोरवाल ने बताया कि मुलाना में डेरा अनुयायी जय राम के घर से 38 लाख रुपये नकद बरामद किया है. एसपी ने दावा किया कि इस धन का इस्तेमाल हिंसा भड़काने और आगजनी के लिए किया जाना था. बता दें कि पुलिस को यह सूचना उपलाना गांव के निवासी अशोक कुमार से मिली जिसे हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पूछताछ में अशोक ने जंदाली गांव के पुनीत का नाम लिया जो डेरा का ब्लॉक स्तरीय सदस्य था और वह अंबाला में नाम चर्चा घर का प्रबंधन करता था. उसे भी गिरफ्तार किया गया.

चौंकाने वाली बात यह है कि एसपी के दावे के अनुसार आरोपी ने उन्हें बताया कि उन्होंने डेरा अनुयायियों से धन जमा किया था जिसे हिंसा करने वाले कुर्बानी दलों के बीच कथित रूप से वितरित किया जाना था. दोनों आरोपी अशोक और पुनीत पर देशद्रोह का आरोप है. उन्हें चार दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया है.

यह भी देखें

10 साल की सजा के बाद कोर्ट में फूट-फूट कर रोये राम रहीम

सिरसा में डेरा समर्थक हुए हिंसक, वाहनों में लगायी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -