पूरा होने के बाद कैसा दिखेगा अयोध्या का राम मंदिर ? सामने आया खूबसूरत 3D Video

पूरा होने के बाद कैसा दिखेगा अयोध्या का राम मंदिर ? सामने आया खूबसूरत 3D Video
Share:

अयोध्या: पूरी दुनिया में रह रहे हिन्दुओं के मन में ये जानने की बड़ी उत्सुकता है कि अयोध्या में श्री राम के मंदिर का निर्माण पूरा हो जाने पर वो कैसा दिखेगा। अब ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया है कि अयोध्या में बना रहा राम मंदिर पूरा हो जाने के बाद अंदर और भीतर से कैसा नज़र आएगा। ये एक 3D वीडियो है, जिसे देखकर आप समझ सकते हैं कि भव्य और दिव्य राम मंदिर का स्वरूप और संरचना कैसा रहेगा। 

 

इस वीडियो को ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ के जनरल सेक्रेटरी और ‘विश्व हिन्दू परिषद’ (VHP) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष चम्पत राय ने ट्विटर पर पोस्ट किया। ट्रस्ट ने इसे शेयर करते हुए लिखा है कि, 'आप सबको निश्चित ही यह उत्कंठा रहती होगी कि प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि पर दिव्य और भव्य मंदिर बनने पर कैसा दिखेगा। आपको इस भव्य और दिव्य कृति का पूर्वाभास देने के लिए हमने एक 3D वीडियो के माध्यम से उसे प्रदर्शित करने का प्रयास किया है। जय श्री राम!'

जहाँ एक ओर तमाम सियासी दल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए अयोध्या में प्रचार करने में लगे हुए हैं, वहीं इसी चुनावी मौसम में ये वीडियो भी सामने आया है और सुर्खियां बटोर रहा है। इस वीडियो में मंदिर के हर हिस्से का डिजाइन दिखाया गया है। इस वीडियो में आप फर्श से लेकर छत तक के स्वरूप और दीवालों पर कलाकृतियों के साथ ही देवी-देवताओं की प्रतिमाएँ भी देख सकते हैं। अयोध्या के मुख्य चौराहों पर LED के जरिए लोगों को इसका दर्शन कराया जा रहा है।

किराए का बॉयफ्रेंड चाहिए, तो बिहार आइए.., वैलेंटाइन डे पर निकला अनोखा ऑफर

तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में नीट एक प्रमुख मुद्दा होगा

ISRO की एक और उड़ान, सफलतापूर्वक लॉन्च किया PSLV-C 52, देखें Video

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -