हरिद्वार में गिरफ्तार हुए 4 कांवड़िए, जानिए पूरा मामला

हरिद्वार में गिरफ्तार हुए 4 कांवड़िए, जानिए पूरा मामला
Share:

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में जल भरने गए 4 कांवड़ियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि रविवार को इन कांवड़ियों का पार्किंग शुल्क को लेकर ठेकेदार से झगड़ा हुआ था, जिसमें कुछ लोग चोटिल भी हो गए थे। घटना की खबर प्राप्त होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने झगड़े में सम्मिलित चारों कांवड़ियों को हिरासत में ले लिया। इन कांवड़ियों की पहचान हरियाणा के सोनीपत निवासी महंत सौरभ गिरी नागा बाबा (40), दिव्य उर्फ दीपू (19), रजत (19) और अरुण (18) के रूप में हुई है।

वही ये सभी कांवड़िए भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए जल भरने ट्रैक्टर ट्रॉली से हरिद्वार पहुंचे थे। मुनि की रेती थाना प्रभारी रितेश शाह ने बताया, नीलकंठ मंदिर के पास जानकी पुल पार्किंग में इन कांवड़ियों ने ट्रैक्टर खड़ा किया एवं जल भरने चले गए। वापस लौटने पर पार्किंग ठेकेदार ने इनसे पार्किंग शुल्क मांगा। इस पर कांवड़ियों का पार्किंग कर्मचारी बालम सिंह बिष्ट, अजय और सुभाष से झगड़ा हुआ तथा मारपीट की नौबत आ गई। आरोप है कि इस के चलते कांवड़ियों ने तलवार से पार्किंग ठेकेदार एवं कर्मचारियों पर हमला किया।

हमले में एक कर्मचारी के सिर में चोट आई है। पुलिस ने खबर प्राप्त होने पर घायल कर्मचारी को चिकित्सालय भेजा एवं चारों आरोपी कांवड़ियों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। पूछताछ के पश्चात् पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है तथा मामले की तहकीकात कर रही है। हरिद्वार में सोमवार से सावन की शुरूआत होने की वजह से रविवार की सुबह से ही भारी भीड़ जमा होनी शुरू हो गई थी। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली एवं हरियाणा से बड़े आंकड़े में कांवड़िए हरिद्वार के विभिन्न घाटों पर जल भरने पहुंचे थे। अधिकतर कांवड़िए पैदल आए थे, किन्तु कई वाहन पर सवार होकर भी यहां पहुंचे थे। इन वाहनों को पार्क करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने अस्थाई पार्किंग का इंतजाम किया था। ताजा मामला भी इन्हीं में से एक पार्किंग जानकी पुल का है।

केरल में फिर निपाह वायरस की दहशत, स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने ली उच्च स्तरीय बैठक

विक्की कौशल की 'बैड न्यूज' की शानदार शुरुआत, पहले दिन किया 8.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन

'आवारा पशु दिखने पर तुरंत गौशाला पहुंचाएं पटवारी', SDM के आदेश का पटवारी संघ ने किया विरोध

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -