मुहर्रम की जुलूस में शरबत पीने से 400 लोग हुए बीमार, भीड़ ने तोड़ा डिस्पेंसरी का ताला और...

मुहर्रम की जुलूस में शरबत पीने से 400 लोग हुए बीमार, भीड़ ने तोड़ा डिस्पेंसरी का ताला और...
Share:

बांसवाड़ा: राजस्थान के बांसवाड़ा में मंगलवार (17 जुलाई 2024) की रात मुहर्रम के जुलूस के चलते शरबत पीने से लगभग 400 लोग उल्टी-दस्त का शिकार हो गए। सबसे पहले महात्मा गांधी चिकित्सालय में 3 बच्चों को भर्ती कराया गया। तत्पश्चात, रातभर में फूड पॉइजनिंग से प्रभावित एक के पश्चात् एक कई लोग विभिन्न चिकित्सालयों में भर्ती होते गए। कुछ लोगों ने डिस्पेंसरी का ताला तोड़कर स्वयं से इलाज करना आरम्भ कर दिया।

घटनास्थल से लगभग 250 मीटर की दूरी पर स्थित सिटी डिस्पेंसरी का ताला तोड़कर लोगों ने रात में ORS निकालकर पीना आरम्भ कर दिया। थोड़ी देर पश्चात् चिकित्सकों की एक टीम मौके पर पहुंची तथा 105 लोगों का इलाज किया। सीएमएचओ डॉक्टर हीरालाल ने बताया कि महात्मा गांधी अस्पताल में अभी तक लगभग 400 लोग इलाज के लिए पहुंचे थे, जिनमें से लगभग 100 लोग अभी भी भर्ती हैं।

प्राप्त खबर के मुताबिक, ताजिया जुलूस में सम्मिलित लोगों को पीने के लिए शरबत दिया गया था। आशंका है कि इसी शरबत को पीने के बाद लोग बीमार पड़े हैं। उल्टी-दस्त से परेशान लोगों में बड़ी संख्या में बच्चे और बुजुर्ग सम्मिलित हैं। घटना की खबर प्राप्त होते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गए और चिकित्सकों को बुलाया। फिलहाल मामले की तहकीकात की जा रही है।

CMHO ने बताया कि संभव हुआ तो सैंपल की जांच करवाई जाएगी। वहीं, अंजुमन इस्लामिया के सदर शोएब खान ने बताया कि यह घटना लगभग 12:00 बजे की है। धार्मिक जुलूस के चलते समाज के लोगों ने छबील लगाई थी। इस शरबत को पीने से बच्चे, महिलाएं एवं वृद्ध सभी बीमार पड़ गए। सभी को महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

तृप्ति डिमरी का सेट पर नजरअंदाज होने से लेकर टॉप एक्ट्रेस बनने तक का सफर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -