पाकिस्तानी जेलों में बंद है 457 कुलभूषण
पाकिस्तानी जेलों में बंद है 457 कुलभूषण
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जेलों में अकेले कुलभूषण जाधव ही बंद नहीं है. पाक की अलग-अलग जेलों में अभी कुल 457 भारतीय कैदी बंद हैं, जिनमें 399 मछुआरे हैं. ये सूची पाक विदेश मंत्रालय ने भारत के उच्चायोग को आज भेजी है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के अनुसार 21 मई, 2008 को पाकिस्तान और भारत के बीच हुए कंसुलर एक्सेस समझौते के प्रावधानों के तहत कैदियों की सूची एक-दूसरे को सौंपी है. इस समझौते के अनुसार भारत और पाकिस्तान दोनों को अपने-अपने यहां हिरासत में बंद उनके कैदियों की सूची साल में दो बार, एक जनवरी और एक जुलाई को पड़ोसी देश को सौंपनी होती है. सूची के अनुसार पाकिस्तान ने आज इस्लामाबाद स्थित भारत के उच्चायोग को उसके यहां जेलों में बंद 457 भारतीय कैदियों की सूची सौंपी है, इनमें 58 सामान्य कैदी और 399 मछुआरे हैं.

पाकिस्तान ने यह भी कहा कि वह आठ जनवरी को 146 मछुआरों को रिहा करेगा. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के अनुसार, भारत भी अपने यहां के जेलों में बंद पाक कैदियों की सूची आज नई दिल्ली स्थित उच्चायोग को सौंपेगा. गौरतलब है की ये सूची और रिहाई की खबर तब आई है, जब हाल ही में कुलभूषण जादव की पत्नी और माँ उनसे मिलने पाकिस्तान गए थे.

जाधव के परिवार के साथ बर्ताव पर पाक का बचाव

PAK की बेअदबी की हद, जाधव की मां-पत्नी को विधवा की तरह मिलाया

जाधव पर फिल्म बिरादरी की चुप्पी ठीक नहीं- मधुर भंडारकर

पाक करवा रहा जाधव की पत्नी की जूतियों की फोरेंसिक जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -