इंदौर के अनाथाश्रम में 5 बच्चों की हुई मौत, अस्पताल में 38 बच्चे भर्ती

इंदौर के अनाथाश्रम में 5 बच्चों की हुई मौत, अस्पताल में 38 बच्चे भर्ती
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में स्थित युगपुरुष धाम आश्रम नाम के शेल्टर होम में सात और बच्चों की फूड प्वाइजनिंग की वजह से तबीयत ख़राब हो गई है. सभी को सरकारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. इस प्रकार अबतक 38 बच्चे भर्ती हो चुके हैं. वहीं मरने वाले बच्चों का आंकड़ा भी 5 हो गया है. कल तक 3 बच्चों की मौत हुई थी. 

प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, शेल्टर होम के अफसर ने बताया कि यहां लगभग 204 बच्चे रहते हैं. इसमें से अधिकतर अनाथ व मानसिक बीमारियों से पीड़ित बच्चे सम्मिलित हैं. यह आश्रम मल्हारगंज थाना इलाके में स्थित है. यहां के 5 बच्चों की अबतक मौत हो चुकी है. इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं. डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि सोमवार एवं मंगलवार तक चार बच्चों की मौत हुई है. मौत की वजह संदिग्ध फूड प्वाइजनिंग बताई जा रही है. वहीं रविवार को भी किसी दौरे से पीड़ित होने पर एक बच्चे की मौत हो गई थी. इसके अतिरिक्त श्री युगपुरुष धाम शेल्टर होम के सात अन्य बच्चों को उल्टी एवं डायरिया की शिकायत पिछले मंगलवार की रात हुई थी.  सभी को चाचा नेहरू चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

हॉस्पिटल में भर्ती 38 बच्चों में से 4 बच्चों को ICU में भर्ती कराया गया है. हालांकि उन सबकी हालत में सुधार हो रहे हैं. जिला प्रशासन की एक टीम अगले 48 घंटे तक सभी बच्चों की हालत पर नजर रखे हुए है. संदिग्ध फूड प्वाइजनिंग बच्चों के कैसी हुई, इसका खुलासा जांच रिपोर्ट आने के पश्चात् ही हो सकेगा. कलेक्टर ने बताया कि प्रशासन की उच्च स्तरीय कमेटी शेल्टर होम मामले में विस्तरित कर रही है. 

हाथरस से पहले इन 14 हादसों से दहल उठा था देश, खत्म हो गई कई परिवारों की पुश्तें

देखते ही देखते मात्र 22 सेकेंड में हो गई युवक की मौत, डरा देगा ये VIDEO

विपक्ष के हंगामे के बीच MP सरकार पेश कर रही है बजट, जगदीश देवड़ा बोले- 'कोई भी योजना नहीं होगी बंद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -