आतंकियों से एनकाउंटर में वीरगति को प्राप्त हुए 5 जवान, आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

आतंकियों से एनकाउंटर में वीरगति को प्राप्त हुए 5 जवान, आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार (15 जुलाई) को भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत चार सैन्यकर्मी और एक पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के एक छद्म समूह 'कश्मीर टाइगर्स' ने ली है।

यह मुठभेड़ उस समय हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (SoG) के जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर की गोलीबारी के बाद आतंकवादियों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन एक अधिकारी के नेतृत्व में जवानों ने चुनौतीपूर्ण इलाके और घने जंगल के बावजूद उनका पीछा किया, जिसके बाद रात करीब 9 बजे जंगल में फिर से गोलीबारी हुई।

अधिकारियों ने पुष्टि की है कि मुठभेड़ में पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए और उनमें से चार, जिनमें एक अधिकारी भी शामिल था, ने बाद में दम तोड़ दिया। आतंकी समूह 'कश्मीर टाइगर्स' ने एक बयान में कहा कि मुठभेड़ और गोलीबारी तब हुई जब सुरक्षा बल 'मुजाहिदीन' की तलाश में तलाशी अभियान चला रहे थे। 'कश्मीर टाइगर्स' वही समूह है जिसने 9 जुलाई को कठुआ में सेना के काफिले पर हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

असम STF ने अलग-अलग अभियानों में दो किलोग्राम से अधिक संदिग्ध हेरोइन जब्त की, 4 तस्कर गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव से पहले फिर उठा मराठा आरक्षण का मुद्दा, शरद पवार से मिलने पहुंचे छगन भुजबल

उधार लेकर शादी पर जमकर किया खर्च, पैसा-जेवर लेकर फरार हो गई दुल्हन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -