'50 लाख हिन्दुओं को वोट नहीं डालने दिया गया..', शुभेंदु अधिकारी का दावा, बोले- शुरू करूँगा कानूनी लड़ाई

'50 लाख हिन्दुओं को वोट नहीं डालने दिया गया..', शुभेंदु अधिकारी का दावा, बोले- शुरू करूँगा कानूनी लड़ाई
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि कि 50 लाख से ज़्यादा "हिंदुओं" को लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डालने दिया गया और दो लाख से ज़्यादा लोगों को उपचुनाव में वोट नहीं डालने दिया गया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे इसके खिलाफ़ कानूनी लड़ाई शुरू करेंगे।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि, "बंगाल में लोकतंत्र मर चुका है। हमने आज एक जन आंदोलन शुरू किया है। लोकसभा चुनाव में करीब 50 लाख हिंदुओं को वोट नहीं डालने दिया गया। राज्य में हुए 4 उपचुनावों में 2 लाख से ज़्यादा हिंदुओं को वोट नहीं डालने दिया गया। मैं एक पोर्टल शुरू कर रहा हूँ। जिन्हें वोट नहीं डालने दिया गया, वे अपना पंजीकरण करा सकते हैं और पूरी गोपनीयता सुनिश्चित की जाएगी। मैं कानूनी लड़ाई भी शुरू करूँगा।"

भाजपा नेता ने चुनाव के बाद हुई झड़पों के खिलाफ़ राजभवन के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनावों में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए सभी चार सीटें जीत लीं, जिनमें से तीन सीटें पहले उसकी प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास थीं। हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में TMC ने 42 में से 29 सीटें जीती थीं। सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि 4 सीटों में से उनकी पार्टी ने तीन सीटें वापस जीत ली हैं, जो पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास थीं और एक सीट पर पहले टीएमसी का कब्जा था। 

बनर्जी ने मुंबई दौरे के बाद शनिवार को कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "चार सीटों में से तीन पर भाजपा का कब्जा था, दोनों लोकसभा और विधानसभा में। हमने तीनों सीटें जीती हैं और अपनी सीट भी बरकरार रखी है। इसका मतलब है कि चार में से चार। मैं इस जीत के लिए अपने लोगों का आभार व्यक्त करती हूं।"  

'आत्मनिर्भर भारत' का असर, यूक्रेन युद्ध में 'मेड इन बिहार' जूते पहनकर मार्च कर रहे रूस के जवान

22 जुलाई तक जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, शराब घोटाले में कोर्ट ने बढ़ाई हिरासत

'अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने यहां नहीं आता तो..', पाकिस्तान ने दी गीदड़भभकी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -