बड़े पैमाने पर भाजपा नेताओं की जमानत जब्त
बड़े पैमाने पर भाजपा नेताओं की जमानत जब्त
Share:

लखनऊ। गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार - प्रसार के बीच, उत्तर प्रदेश राज्य में हुए, निकाय चुनाव को लेकर, जानकारी सामने आई है कि, भले ही, निकाय स्तर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बड़े पैमाने पर जीते मगर, कुछ क्षेत्रों में प्रत्याशियों की हालत यह रही कि, वे चुनाव के दौरान हुई मतगणना के बाद, अपनी जमानत जब्त होने से भी नहीं बचा सके। पार्टी के करीब 3656 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई। दूसरी ओर, 2366 सीट्स पर भाजपा के प्रत्याशियों को जीत मिली है। भाजपा ने इस चुनाव में अन्य पार्टियों की तुलना में अधिक प्रत्याशी खड़े किए थे।

हालांकि जितनी सीट्स पर भाजपा ने प्रत्याशी खड़े किए थे, उनमें करीब आधी सीट पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ गया। जानकारी सामने आई है कि, नगर पंचायत सदस्य, चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के 664 प्रत्याशियों को जीत मिली है मगर, हारने वाले प्रत्याशियों की तादात 1462 से अधिक आंकी जा रही है। गौरतलब है कि, पार्टी ने 12644 सीट पर 8038 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे।

चुनावी मुकाबले में इस बार भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर थी। जबकि, राज्य के प्रमुख क्षेत्रीय दलों बहुजन समाज पार्टी और समाजपार्टी प्रतिस्पर्धा में नहीं थीं। वर्ष 2006 के चुनाव की बात करें तो, एसपी ने 40 प्रतिशत सीट पर प्रत्याशी उतारे थे जिसमें, 13 प्रतिशत पर उसे जीत मिली थी। जानकारी सामने आई है कि, नगर पालिका परिषद में बीजेपी ने दो तिहाई और नगर पंचायत चुनाव में लगभग 50 फीसदी सीट पर ही उम्मीदवारों को टिकट दिया था।

ओखी के चपेट में नहीं आएगा गुजरात - मौसम विभाग

गुजरात में आएगा राजनीतिक भूकंप -योगेंद्र

अपनी ही बात पर इस तरह उलझ गए राहुल

अयोध्या मामले में कांग्रेस अपना रुख साफ करे - अमित शाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -