हैरतअंगेज! OTP बताते ही AIIMS डॉक्टर के खाते से उड़े 5 लाख रूपये, फिर हुआ ये हाल...

हैरतअंगेज! OTP बताते ही AIIMS डॉक्टर के खाते से उड़े 5 लाख रूपये, फिर हुआ ये हाल...
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली स्थित एम्स हॉस्पिटल के चिकित्सकों से लगभग पांच लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। हालांकि, ठगी के पांच में से लगभग सवा तीन लाख रुपये चिकित्सकों को वापस भी मिल गए हैं। ऐसा क्यों और कैसे हुआ, इस सिलसिले में डिप्टी पुलिस कमिश्नर, साइबर क्राइम ने स्वयं ट्वीट कर खबर दी है। ठगों ने चिकित्सकों को मोबाइल सिम बंद होने का झांसा देकर ओटीपी लिया तथा फिर अकाउंट से पैसे गायब कर दिए।

खबर के अनुसार, एम्स के चिकित्सक चेतन कुमार से 4 लाख 90 हजार रुपये की ठगी का केस सामने आया है। हालांकि सवा तीन लाख रुपये चिकित्सकों को वापस भी मिल गए हैं। कहा जाता है कि चिकित्सक चेतन को एक फोन कॉल आई। कॉल करने वाले ने उनसे बताया कि उनका सिम कार्ड ब्लॉक हो जाएगा। चिकित्सक चेतन उसके झांसे में आ गए। कॉल करने वाले ने सिम को बंद होने से बचाने के लिए फोन पर आया ओटीपी बताने के लिए बोला।

चिकित्सक चेतन उसके झांसे में आ गए तथा ओटीपी बता दिया। फिर क्या था, चिकित्सक चेतन के अकाउंट से 4 लाख 90 हजार रुपये की ठगी हो गई। डीसीपी साइबर क्राइम अन्येश रॉय ने बताया कि ठगी के सवा तीन लाख रुपये इसलिए वापस हो पाए क्योंकि घटना की खबर 155260 पर शीघ्र दे दी गई। शिकायत दायर होते ही ठगी में उपयोग पोर्टल, एप, या बैंक को अलर्ट भेजा गया तथा फिर राशि को ठगों के अकाउंट में पहुंचने के पहले ही रोक दिया गया। डीसीपी ने बताया कि ऐसी किसी भी ठगी की तहरीर साइबर सेल के हेल्पलाइन 155260 पर देते वक़्त नाम, घटना का समय, खाता नंबर की जानकारी देनी होती है। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना बोले- कयामत तक नहीं लौटेगा अनुच्छेद 370...

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा ऐलान, कहा- गरीबी रेखा से ऊपर के लाभार्थियों से वापस लें राशन कार्ड...

मन की बात के 78वें एपिसोड के साथ देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -