MP में मिले थे महिला की लाश के 6 टुकड़े, मामले में अब हुआ ये चौंकाने खुलासा
MP में मिले थे महिला की लाश के 6 टुकड़े, मामले में अब हुआ ये चौंकाने खुलासा
Share:

रतलाम: 9 जून 2024 को महू-नागदा पैसेंजर एवं लक्ष्मीबाई नगर-ऋषिकेश एक्सप्रेस में 6 टुकड़ों में एक महिला की लाश मिली थी। अब महिला की पहचान कर ली गई है। महिला का नाम मीरा बाई (35) था। वह रतलाम जिले के बिलपांक थाना क्षेत्र के मऊ गांव की रहने वाली थी। इंदौर पुलिस ने आस-पास के क्षेत्रों से गुम हुई 50 महिलाओं की जांच की तो इनमें से एक का नाम मीरा बाई निकला। मीरा की बेटियों को शव की पहचान के लिए बुलाया गया। दोनों बेटियों ने बिंदी, टैटू एवं कपड़ों से लाश की पहचान की। उन्होंने कहा कि हां ये हमारी मां मीरा का ही शव है। पुलिस ने बेशक शव की पहचान कर ली है। मगर अभी तक हत्याकांड की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। महिला का क़त्ल करने वाले अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। 

अपराधियों ने महिला के शव के टुकड़े ट्रॉली बैग में और दो बोरों में डाले। फिर उन्हें उज्जैन के रेलवे स्टेशन में खड़ीं महू-नागदा पैसेंजर और लक्ष्मीबाई नगर-ऋषिकेश एक्सप्रेस में रख दिया। महू-नागदा पैसेंजर में अपराधियों ने ट्रॉली बैग और एक बोरा रखा। दूसरा बोरा लक्ष्मीबाई नगर-ऋषिकेश एक्सप्रेस में रखा। ट्रेनें जब अपने गंतव्य पर पहुंचीं तो वहां पता चला कि इनमें महिला की लाश है, वो भी टुकड़ों में बंटी हुई। ऋषिकेश और इंदौर के बीच 1100 किलोमीटर की दूरी है। पुलिस ने तहकीकात की तो पता चला कि अपराधी लाश को ठिकाने लगाकर उज्जैन रेलवे स्टेशन में ही खड़ी तीसरी ट्रेन से फरार हो गए। उनकी तलाश अभी भी जारी है। CCTV कैमरों से मदद ली गई। किन्तु अपराधियों के बारे में कोई भी सबूत नहीं प्राप्त हुआ। इस बीच पुलिस ये भी पता लगा रही थी कि लाश आखिर है किसकी। महिला के हाथ में टैटू बना हुआ था। उसमें मीरा बेन एवं गोपाल भाई लिखा था। अंदेशा लगाया गया कि महिला या तो गुजरात की रहने वाली होगी या फिर इससे लगते मध्य प्रदेश की सीमा के आसपास के क्षेत्र की। 

इंदौर के एसपी ने बताया कि उन्होंने आस-पास के क्षेत्र में गुम हुईं महिलाओं के बारे में पता लगाना आरम्भ किया। फिर पता चला कि 35 वर्षीय मीरा अपने पति से झगड़े के पश्चात् 6 जून को घर से चली गई थी। कई दिन तक खोजे जाने के पश्चात् भी उसका कोई पता नहीं चला। फिर उसके परिवार ने 12 जून को बिलपांक पुलिस थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। महिला की बेटियों ने उसके शव की पहचान की है। अब पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आखिर महिला को किसने और क्यों मारा? महिला की हत्या के संदिग्धों से पूछताछ के साथ ही विस्तृत तहकीकात जारी है। GRP इस हत्याकांड में पक्का सुराग देने वाले शख्स को 10,000 रुपए का इनाम देने का ऐलान पहले ही कर चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला के हाथ पर हिन्दी की देवनागरी लिपि में ‘मीरा बेन’ एवं ‘गोपाल भाई’ गुदा मिला था। हमें पता चला है कि गोपाल, मीरा के सगे भाई का नाम है। रतलाम क्षेत्र में एक समुदाय में लड़कियों के हाथ पर उनके नाम के साथ उनके भाई का नाम गुदवाने की परंपरा है। फिलहाल इस मर्डर केस में तहकीकात जारी है।

MP की इस सरपंच ने पेश की अनोखी मिसाल, चुनाव के दौरान किया जो वादा उसे निभाया

'कृपया विराट कोहली को..', सुपर 8 मैच से पहले डिविलियर्स ने टीम इंडिया को दी बड़ी सलाह

फॉलोवर बढ़ाने के चक्कर में हरिद्वार में बीयर बांट रहा था YouTuber, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने लिया एक्शन तो जोड़ने लगा हाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -