4 विद्रोही संगठनों के 64 उग्रवादियों ने डालें हथियार

4 विद्रोही संगठनों के 64 उग्रवादियों ने डालें हथियार
Share:

असम में विद्रोह के खिलाफ एक बड़ी सफलता में चार अलग-अलग मिलिटेंट विद्रोही संगठनों के 64 उग्रवादियों ने हथियार डाल दिए और मुख्यधारा में शामिल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, कैडर 4 विभिन्न उग्रवादी समूहों से संबंधित हैं, जिनमें उल्फा (आई), पीडीसीके, डीएनएलए और यूपीआरएफ शामिल हैं, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की उपस्थिति में गुवाहाटी में मुख्यधारा में शामिल हुए।

असम सरकार और असम पुलिस के गृह विभाग द्वारा श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र सभागार में शस्त्रों का समर्पण और समर्पण समारोह आयोजित किया गया था। सीएम ने यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम-इंडिपेंडेंट (ULFA-I), पीपुल्स डेमोक्रेटिक काउंसिल ऑफ कार्बी लौंगरी (PDCK), दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (DNLA) और यूनाइटेड पीपुल्स रिवोल्यूशनरी फ्रंट (UPLF) के कैडरों का मुख्यधारा में स्वागत किया है। 

सीएम सोनोवाल ने कहा कि आतंकवादी कैडर द्वारा हथियार रखना आतंकवाद मुक्त असम बनाने की दिशा में एक और कदम है। सीएम ने उग्रवादी संगठनों के सदस्यों से जीवन की एक नई यात्रा शुरू करने और राज्य के विकास में योगदान देने का आग्रह किया। सोनोवाल ने ट्विटर पर लिखा, “एक और महत्वपूर्ण कदम #TerrorismFreeAssam बनाने की दिशा में। "मैं उल्फा (आई), पीडीसीके, डीएनएलए और यूपीआरएफ के 63 सदस्यों का स्वागत करता हूं जो गुवाहाटी में आज हथियार डालकर मुख्यधारा में शामिल हुए। मैं उनसे एक नई शुरुआत करने और राज्य के विकास में योगदान देने की अपील करता हूं।

पीएम मोदी बोले- देश की शक्ति है AMU, इसे ना भूलना और ना ही कमज़ोर होने देना

नए बिजली नियमों को लागू करने के लिए डिस्कॉम पर लगेगा लाखों का जुर्माना

भारत अगले वित्त वर्ष में देख सकता है दो अंकों की वृद्धि: डेलोइट

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -