महिला अध्यापकों को बच्चों की देखभाल के लिए 720 दिन की छुट्टी
महिला अध्यापकों को बच्चों की देखभाल के लिए 720 दिन की छुट्टी
Share:

भोपाल: सूत्रों की माने तो प्रदेश सरकार अपनी डेढ़ लाख से ज्यादा महिला अध्यापकों को नए साल में चाइल्ड केयर लीव (बच्चों की देखभाल के लिए छुट्टी) का तोहफा दे सकती है. महिला अध्यापकों की दो साल पुरानी मांग सरकार पूरी करने जा रही है. नए साल के पहले या दूसरे हफ्ते में यह आदेश जारी किए जा सकते हैं.

इसके बाद नियमित महिला कर्मचारियों की तरह महिला अध्यापकों को भी 18 साल से कम उम्र के बच्चों की देखभाल के लिए टुकड़ों में 720 दिन की छुट्टी मिल जाएगी. प्रदेश सर्कार के समक्ष ये प्रस्ताव बहुत पहले ही भेजा गया था. जिस पर अंततः मोहर लग गई है. नए नियमों में रोटेशन में छुट्टी देने का प्रावधान किया गया है. यानी एक महिला अध्यापक को छुट्टी मिलेगी, तो अगली बार प्राथमिकता के आधार पर दूसरे को छुट्टी दी जाएगी.

इसके अलावा भी वस्तु स्थिति को ध्यान में रख कर छुट्टिया मंजूर की जाएगी. चुनावी साल में सरकार हर अवसर का फायदा उठाना चाहती है. इसलिए ये प्रयास भी चल रहे हैं कि मुख्यमंत्री शिक्षकों के सम्मेलन में चाइल्ड केयर लीव देने की घोषणा करें और इसके अगले एक-दो दिन में आदेश जारी हो जाएं. ये सम्मेलन पिछले एक साल से टल रहा है.

 

द्रविड़ ने बांधे पांड्या की तारीफों के पुल, दिया यह बड़ा बयान

ये सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तर आ सकते है प्रतियोगी परीक्षा मे

25000 रु सैलरी के साथ इस विवि में नौकरी का शानदार अवसर

टाटा सफारी पर मिल रही 1 लाख तक की छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -