LinkedIn पर 75 वर्षीय शख्स को हुआ प्यार, फिर जो हुआ वो उड़ा देगा होश

LinkedIn पर 75 वर्षीय शख्स को हुआ प्यार, फिर जो हुआ वो उड़ा देगा होश
Share:

आम जनता को ठगने के लिए फ्रॉड्स नए-नए तरीकों का उपयोग करते रहते हैं। कभी प्यार तो कभी कारोबार के नाम पर स्कैमर्स लोगों को ठगते हैं। हाल ही में नई घटना अमेरिका से सामने आई है, जहां 75 वर्षीय एक व्यक्ति ने 6 करोड़ रुपये गंवा दिए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, ये मामला अमेरिका के मिडवेस्ट का है। स्कैम की शुरुआत LinkedIn पर आए एक मैसेज से होती है। ये मैसेज एक चीनी महिला के नाम से भेजा गया था, जिसने अपना नाम Violaine Chen बताया था। 

स्कैमर ने स्वयं को एक सफल गोल्ड फ्यूचर ट्रेडर बताया था तथा अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल की कई तस्वीरें भी साझा की थी। पीड़ित एवं स्कैमर के बीच चर्चा की शुरुआत प्रोफेशनल उपलब्धियों पर हुई थी। बातचीत बढ़ने के पश्चात् स्कैमर ने प्राइवेसी कारणों से वॉट्सऐप पर बातचीत करने के लिए कहा। आहिस्ता-आहिस्ता स्कैमर ने पीड़ित को अपने प्यार के जाल में फंसाना शुरू किया। फिर दोनों के बीच रोजाना बातचीत होने लगी। 

दोनों ने मिलकर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म FX6 पर निवेश करना आरम्भ किया। फिर महिला ने पीड़ित से Fuex नाम के एक ऐप पर अकाउंट बनाने के लिए कहा। पीड़ित ने इसके पश्चात् अपने सभी स्टॉक्स और म्युच्युअल फंड को बेचकर Fuex ऐप पर 300,000 डॉलर निवेश किया। ऐप पर ये इन्वेस्टमेंट बढ़कर 15 लाख डॉलर दिखा रहा था। हालांकि, जब पीड़ित ने पैसे निकालने का प्रयास किया, तो स्कैमर्स ने उसका अकाउंट ब्लॉक कर दिया एवं अतिरिक्त चार्ज मांगने लगे। पीड़ित ने इन फीस को भी भरा, किन्तु उसके हाथ कुछ नहीं लगा। इस पूरे मामले में पीड़ित ने 716,212 डॉलर (लगभग 6 करोड़ रुपये) गंवा दिए। 6 करोड़ रुपये गंवा दिए

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण की तारीख बदली ! अब इस दिन हो सकती है ताजपोशी

बकरे पर चिपकाई भाजपा प्रमुख अन्नामलाई की तस्वीर और बीच सड़क पर काट दी गर्दन, DMK कार्यकर्ताओं का Video

'Good bye, आज की रात आखिरी', REEL बनाकर सनकी चाचा ने कर दी भतीजे-भतीजी की हत्या, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -