800 से ज्यादा इंजीनियर करते है Iphone के कैमरे पर काम

800 से ज्यादा इंजीनियर करते है Iphone के कैमरे पर काम
Share:

Iphone के कैमरे बहुत ही अच्छे होते है. इन कैमरों के अच्छे होने का कारण सिर्फ Apple कम्पनी के कर्मचारियों को जाता है. Apple कम्पनी के कर्मचारी नई नई टेक्नोलॉजी का विकास करने का प्रयास कर रहे है. कैमरे की क्वालिटी को अच्छा बनाने के लिए 800 से भी ज्यादा इंजीनियर काम करते है. कम्पनी के अधिकारी ने इन स्मार्टफोन के कैमरे में कितनी मेहनत की जाती है उसके बारे में बताया है.

कम्पनी के अधिकारी ने बताया है कि Iphone 6S Plus के कैमरे में 200 अलग अलग पार्ट का इस्तेमाल किया जाता है. कैमरे में बहुत ही पतले 4 तारो का इस्तेमाल किया जाता है. इन तारो का इस्तेमाल इसलिए किया जाता है ताकि यूजर्स के हाथ हिलने पर जो कैमरे पर असर होता है उसको कम किया जा सके. ये तार आपके बालो से भी पतले होते है. अलग अलग रोशनी में भी इसके कैमरे की जाँच की जाती है.

जब तक अच्छी फोटो नही आती है तब तक कर्मचारी अपने मॉड्यूल में चेंजेस करते रहते है. एक फोटो लेने के लिए 24 बिलियन ऑपरेशन का इस्तेमाल किया जाता है. Apple कम्पनी के Iphone 6S और Iphone 6S Plus स्मार्टफोन में 12MP कैमरे का इस्तेमाल किया गया है. कम्पनी ने अपना फीचर लाइव फोटो भी लॉन्च किया है.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -