रील बनाने के चक्कर में ट्रेन से कटकर मर गए 83 लोग !

रील बनाने के चक्कर में ट्रेन से कटकर मर गए 83 लोग !
Share:

लखनऊ: इन दिनों सोशल मीडिया पर युवाओं पर 'रील' बनाने का ऐसा बुखार चढ़ा है कि वो रील बनाने के लिए अपनी जिंदगी भी खतरे में डाल देते हैं। रील बनाने का ये जुनून युवाओं की जान पर भारी पड़ रहा है। ताजा उदाहरण पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का है, जहां बीते 7 महीनों में पटरियां पर चलती ट्रेन के साथ सेल्फी लेने या रील बनाने के चक्कर में 83 युवाओं की मौत हो चुकी है। 

इसके अलावा रील बनाने, सेल्फी लेते, इयरफोन लगाकर पटरी पार करते हुए कुल 277 लोगों की मौत हो चुकी है। रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) ने लोगों की जान बचाने के लिए ऑपरेशन जीवन रक्षक शुरू किया है। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में वर्ष 2021 में जनवरी से दिसंबर के बीच पटरी पार करते हुए या सेल्फी या रील बनाते हुए 334 लोगों ने ट्रेन की चपेट में आकर जान गँवाई है। इस साल जनवरी से जुलाई के आंकड़ों की बात करें, तो 7 महीने में 277 लोगों की ट्रेन से कटकर जान जा चुकी है। 

वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्र के अनुसार, पहले लोग रेलवे लाइन पार करते हुए लावरवाही के कारण  ट्रेन की चपेट में आने से हादसा होता था। मगर, अब कुछ लोग जानबूझकर सेल्फी लेने या रील बनाने के प्रयास में जान गंवा रहे रहे हैं। इसके साथ ही कई लोग हेडफोन लगाकर गाने सुनते हुए लापरवाही से रेलवे ट्रैक पार करते हैं ट्रेन चपेट में आने से जान गंवाते हैं।

लखनऊ में 12 बच्चों में मिले Tomato Flu के लक्षण, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

ठाकरे ने 'गद्दार' तो CM एकनाथ ने बताया 'युवराज', शिंदे गुट और उद्धव के लाल में हुई जबरदस्त जंग

कर्नाटक: 13000 स्कूलों की तरफ से पीएम मोदी को पत्र, बोम्मई सरकार की शिकायत

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -