कनक बिहारी दास के खाते से गायब हो गए 90 लाख रुपये, साध्वी पर लगे आरोप

कनक बिहारी दास के खाते से गायब हो गए 90 लाख रुपये, साध्वी पर लगे आरोप
Share:

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के महंत कनक बिहारी दास के खाते से 90 लाख रुपये के गायब होने की घटना सामने आई है। रघुवंशी समाज के महंत कनक बिहारी दास पहली बार तब ख़बरों में आए थे जब उन्होंने अयोध्या के राम मंदिर के लिए 1 करोड़ रुपये का दान देने का ऐलान किया था। अब उनके निधन के पश्चात् उनके खाते से बड़ी राशि के गायब होने ने सबको हैरान कर दिया है। सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि उनका निधन हो चुका है तथा उन्होंने किसी को अपना नॉमिनी भी नहीं बनाया था, फिर भी उनके खाते से पैसे गायब हो गए।

वही इस मामले में संदेह की सुई बैंक मैनेजर, साध्वी और कुछ अन्य लोगों पर जा रही है। छिंदवाड़ा के लोनीकलां में स्थित राम जानकी मंदिर के महंत श्याम सिंह ने इन सभी पर पैसे के गबन का आरोप लगाया है। महंत श्याम सिंह ने पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। ज्ञात हो कि महंत कनक बिहारी दास की 2023 में एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। श्याम सिंह ने बताया, महंत कनक बिहारी दास ने 88 लाख 74 हजार 81 रुपये अपने बैंक अकाउंट में जमा किए थे। ये सारे रुपये 16 अक्टूबर 2023 तक बैंक में सुरक्षित थे। लेकिन, महंत ने किसी को भी अपने रुपयों का नॉमिनी नहीं बनाया था। श्याम सिंह ने बताया कि उन्होंने बैंक में जमा पैसों को निकालने के लिए आवेदन दिया था, मगर नॉमिनी न होने की वजह से पैसे नहीं निकल पाए। तत्पश्चात, उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया, जहां मामला अभी तक चल रहा है।

महंत श्याम सिंह का आरोप है कि महंत कनक बिहारी दास के खातों से रुपये निकालकर धोखाधड़ी की गई है। उन्होंने इस मामले में SBI के मैनेजर पंकज शर्मा, भोपाल कोलार की साध्वी लक्ष्मीदास तथा अन्य लोगों पर संलिप्तता के आरोप लगाए हैं। महंत श्याम सिंह ने इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है।

मशहूर रैपर के 800 करोड़ के घर में भरा बारिश का पानी, वीडियो देख हैरत में पड़े लोग

15 साल पहले सद्दाम ने डरा-धमकाकर बनाया मुस्लिम, पूरा परिवार करता था प्रताड़ित, अब शाहीन ने की सनातन में घर वापसी

बेटे का निकाह करने गया था, दुल्हन की माँ को ही ले भागा शकील, पीछे छोड़ गए 16 बच्चे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -