गुजरात में 900 सड़कें बंद, इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

गुजरात में 900 सड़कें बंद, इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश के कई प्रदेशों  में भारी बारिश का सिलसिला जारी है तथा मौसम विभाग ने आगे भी बारिश की संभावना जताई है। गुजरात सबसे अधिक प्रभावित हुआ है, जहां कई शहर बाढ़ की चपेट में हैं तथा 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 900 से ज्यादा सड़कों पर आवागमन बाधित है, और नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। बचाव कार्य जारी है, और मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और कच्छ में 30 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके अतिरिक्त, 2 और 3 सितंबर को राज्य में और बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने गुजरात के अतिरिक्त दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, एवं त्रिपुरा में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। चक्रवाती तूफान की संभावना के बारे में मौसम विभाग ने बताया कि 30 अगस्त को सौराष्ट्र और कच्छ के ऊपर बने गहरे दबाव का क्षेत्र पूर्वी अरब सागर में चक्रवाती तूफान में बदल सकता है। यह तूफान अगले 2 दिनों में भारतीय तट से दूर उत्तर-पूर्व अरब सागर की तरफ बढ़ेगा, जिससे देश के अधिकतर भागों में भारी बारिश हो सकती है।

बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया। बारिश की वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई एवं लोगों को बाहर निकलने में परेशानी हुई। शुक्रवार को मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, एवं पश्चिमी राजस्थान में भी छिटपुट बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, एवं पूर्वी राजस्थान में बारिश से राहत की उम्मीद है। इन क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अतिरिक्त, 31 अगस्त को छत्तीसगढ़, 2 और 4 सितंबर के दौरान मध्य महाराष्ट्र और गोवा के घाट क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। 31 अगस्त से 4 सितंबर के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, और पश्चिम मध्य प्रदेश में भी बारिश की संभावना है।

रेलवे का बड़ा कदम, सुपरफास्ट होगी ये 15 ट्रेनें

मनमोहन सरकार ने भी करवाई थी जातिगत जनगणना, पर आज तक सामने नहीं आए आंकड़े

चंपई की जगह रामदास ! क्या डैमेज कंट्रोल में जुटे हैं सीएम हेमंत सोरेन ?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -