बिल्डर के घर मिले 96 करोड़ 62 लाख के पुराने नोट
बिल्डर के घर मिले 96 करोड़ 62 लाख के पुराने नोट
Share:

काला धन जब्त करने के लिए नोटबंदी की गई थी. इसके बाद किसी के भी पास से पुराने नोटों की बरामदगी पर कार्रवाई के आदेश हैं. पर उत्तर प्रदेश कानपुर में तो एक बिल्डर के पास इतने पुराने नोट मिले हैं, जिनका उपयोग वह बिस्तर के तौर पर करता था. उत्तर प्रदेश में नोटबंदी के बाद पुराने नोटों की बड़ी बरामदगी की यह दूसरी घटना है. कानपुर के पहले मेरठ के एक बिल्डर से ही नोटों का जखीरा बरामद हुआ था.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और यूपी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करके कानपुर के एक बिल्डर आनंद खत्री के ठिकानों से 96 करोड़ 62 लाख के पुराने नोट बरामद किये हैं. NIA और यूपी पुलिस ने साथ मिलकर बिल्डर के ठिकानों छापेमारी की और इसके घर से पुराने नोटों के तीन बिस्तर बरामद किए. इन नोटों के बिस्तरों का इस्तेमाल सोने के लिए किया जाता था. NIA और यूपी पुलिस ने मंगलवार (16 जनवरी) को आनंद खत्री के एक होटल और तीन अन्य ठिकानों पर छापा मारकर नोटों को जब्त किया और आठ लोगों को गिरफ्तार किया. इसके बाद स्वरुपनगर स्थित बिल्डर के घर छापेमारी की गई.

कानपुर के एसएसपी एके मीणा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिलने के बाद बिल्डर आनंद खत्री के घर छापा मारा गया था. नोटों की बरमदगी को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. उन्होंने बताया की आनंद ने दूसरे बिज़नसमेन से भी एक्सचेंज के लिए नगदी जमा की थी. 

दिल्ली में एक ही दिन हुई दो घटनाएं

यूपी: दुष्कर्म कर सरियों से पीटा, जख्मों के सड़ने से आ रही है दुर्गंध

हत्या के बाद निर्वस्त्र शव लेकर पहुंचा घर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -